sanju samson vijay hazare trophy

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ 17 दिसम्बर से 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने वाली है, इस सीरीज के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने संजू सैमसन (Sanju Samson) को भी भारतीय टीम (Team India) में मौका दिया है. संजू सैमसन को आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) में मौका नहीं दिया गया था, लेकिन अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से चयनकर्ता उन्हें मिडिल ऑर्डर में देखना चाहते हैं.

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ धमाल मचाने से पहले ही संजू सैमसन ने अपने तेवर दिखने शुरू कर दिए हैं. संजू सैमसन ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में रेलवे के खिलाफ घरेलू टूर्नामेंट की सबसे बड़ी पारी खेली है. हालांकि, शतकीय पारी के बावजूद संजू सैमसन केरल की टीम को रेलवे के खिलाफ जीत दिलाने में असफल रहे.

संजू सैमसन ने खेली विस्फोटक पारी

रेलवे के खिलाफ 256 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी करेल टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, टीम ने अपने दो विकेट महज 19 के स्कोर पर गंवा दिए. इसके बाद कप्तान संजू सैमसन ने टीम की जिम्मेदारी संभाली और 139 गेंदों का सामना करते हुए 128 रन बनाये, लेकिन उनकी ये पारी टीम को जीत दिलाने में असफल रही.

संजू सैमसन कल बेहद ही विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आए. संजू सैमसन ने अपनी 128 रनों की पारी के दौरान 8 चौके और 6 छक्के लगाए यानी की उन्होंने 68 रन सिर्फ 14 गेंदों में ही बना डाले.

संजू सैमसन की टीम को करना पड़ा हार का सामना

हालांकि, शतकीय पारी खेलने के बावजूद संजू सैमसन रेलवे के खिलाफ केरल को जीत दिलाने में नाकाम रहे. संजू को दूसरे छोर से बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल सका, जिसके चलते केरल की टीम 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 237 रन ही बना सकी.

संजू सैमसन के अलावा टीम की ओर से श्रेयस गोपाल ने 53 रन की दमदार पारी खेली. गेंदबाजी में रेलवे की ओर से राहुल शर्मा ने 4 विकेट अपने नाम किए.

17 दिसम्बर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही 3 मैचों की वनडे सीरीज में संजू सैमसन को भारतीय टीम में जगह दी गई है, लेकिन उन्हें टी20 टीम से बाहर रखा गया है. संजू सैमसन के अलावा वनडे टीम में रिंकू सिंह, रजत पाटीदार और साई सुदर्शन जैसे युवा खिलाड़ी भी पहली बार नजर आयेंगे.

ALSO READ: ‘टी20 विश्व कप में मुझे सेलेक्ट करना चाहते हो, तो अभी बता दो…’ कप्तान रोहित शर्मा ने बीसीसीआई से पूछा सीधा सवाल, मिला ये जवाब

Published on December 6, 2023 8:39 am