टी20 वर्ल्ड कप 2021 की हार की सवाल पर भड़क गए रोहित शर्मा, कहा- 'हमने 80 प्रतिशत मैच जीती, वर्ल्ड कप हार गए तो क्या हुआ'
टी20 वर्ल्ड कप 2021 की हार की सवाल पर भड़क गए रोहित शर्मा, कहा- 'हमने 80 प्रतिशत मैच जीती, वर्ल्ड कप हार गए तो क्या हुआ'

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) अभी त्रिनिदाद में हैं और टी20 सीरीज़ के पहले मुकाबले की तैयारी कर रहे हैं. इस मैच से पहले रोहित शर्मा ने कुछ बातचीत की है, जिसमें उन्होंने साल 2021 के वर्ल्ड(T20 World Cup) से जुड़े हुए कुछ सवालों के जवाब दिए हैं. उन्होंने बताया कि पिछले साल के वर्ल्ड कप में टीम ने पुराना रैवया अपनाया था. इन सभी बातों को लेकर रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 सीरीज़ पहले बातचीत की.

हमनें नहीं खेली रूढ़िवादी क्रिकेट

IND vs ENG: टीम इंडिया में शुरू हुई युवा खिलाड़ियों की अनदेखी, रोहित शर्मा ने भी कर लिए किनारा

रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) ने बात करते हुए कहा, “हम पिछले वर्ल्ड कप में अच्छे रिजल्ट्स हासिल नहीं कर पाए थे लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हमने इतने सालों में खराब क्रिकेट खेली और मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि हम रूढ़िवादी क्रिकेट खेल रहे थे. अगर हम वर्ल्ड कप(T20 World Cup) में एक या दो मैच हारते हैं इसका मतलब यह नहीं कि हमने मौकों का फायदा नहीं उठाया.”

उन्होंने कहा, “अगर आप वर्ल्ड कप(T20 World Cup) से पहले हमारे प्रदर्शन को देखें तो हमने लगभग 80 प्रतिशत मैच जीते. अगर हमने रूढ़िवादी तरीका अपनाया तो फिर हम इतने मैच कैसे जीत सकते थे. यह सही है कि हम वर्ल्ड कप में हार गए थे, लेकिन ऐसा होता है. इसका मतलब यह नहीं है कि हम खुलकर नहीं खेल रहे थे.”

खिलाड़ियों को स्वाभाविक खेल के लिए दी गई थी अधिक छूट

Rohit Sharma

रोहित शर्मा ने आगे बात करते हुए कहा, “बाद में हमने कोई बदलाव नहीं किया. हम पहले की तरह ही खेल रहे थे लेकिन खिलाड़ियों को अपना नैसर्गिक खेल खेलने के लिए अधिक छूट दी गई थी. खुलकर खेलो और किसी तरह का बेवजह दबाव मत लो. अगर आप खुलकर खेलते हैं तो प्रदर्शन में वह दिखेगा. हम अभी जिस तरह की क्रिकेट खेल रहे हैं उसमें कभी-कभार हारना लाज़मी है लेकिन इसमें कोई परेशानी नहीं क्योंकि हम कुछ सीख रहे हैं और कुछ अलग करने की कोशिश कर रहे हैं.”

ALSO READ:IND vs WI T20 Series: सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, बाहर हो गया सबसे धाकड़ खिलाड़ी

समय के साथ बदलना पड़ता है

INDIA TEAM

बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा, “इसलिए इसमें गलतियों की थोड़ी गुंजाइश है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे खिलाड़ी खराब खेल रहे हैं. इसका मतलब है कि हम कुछ नया करने की कोशिश कर रहे हैं। समय के साथ हर किसी को बदलना पड़ता है और हम बदलाव कर रहे हैं और मुझे लगता है कि बाहर बैठे लोगों को भी अपनी सोच में बदलाव लाने की जरूरत है.”

रोहित शर्मा ने आगे कहा, “टीम में कुछ स्थान है जिनको अभी भरना है और हम जानते हैं कि इन स्थानों को भरने के लिए हमें क्या करना होगा. अभी हम जो मैच खेल रहे हैं उनमें इन चीजों पर ध्यान दे रहे हैं. हम जो भी सीरीज खेल रहे हैं वह महत्वपूर्ण है. निश्चित तौर पर वर्ल्ड कप पास में है लेकिन भारत के लिए आप जो भी सीरीज खेलते हो वह अहम होती है. हमने इंग्लैंड में जो हासिल किया, वह अहम था और हम उसे ही आगे बढ़ाना चाहते हैं.”

ALSO READ:IND vs WI: केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिला टीम इंडिया में एंट्री, BCCI ने अचानक लिया फैसला, चमक गया किस्मत