IND vs WI: केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिला टीम इंडिया में एंट्री, BCCI ने अचानक लिया फैसला, चमक गया किस्मत
IND vs WI: केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिला टीम इंडिया में एंट्री, BCCI ने अचानक लिया फैसला, चमक गया किस्मत

भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल(KL RAHUL) वेस्टइंडीज दौरे में खेली जाने वाली टी20 सीरीज़ से बाहर हो गए हैं. इस बात की जानकारी खुद बीसीसीआई(BCCI) ने दी है. पहले इंजरी से रिकवर होकर राहुल टीम में शामिल हुए थे, फिर उन्हें कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया था.

टी20 सीरीज़ की शुरुआत 29 जुलाई, शुक्रवार से होगी. केएल राहुल(KL RAHUL) की जगह इस खिलाड़ी को टीम का हिस्सा बना लिया गया है. वनडे सीरीज़ में अच्छा परफॉर्म करने वाला यह खिलाड़ी अब केएल राहुल का रिप्लेसमेंट होगा.

इस खिलाड़ी को किया गया शामिल

Sanju Samson

टीम में केएल राहुल(KL RAHUL) की जगह टीम विकेटकीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन(SANJU SAMSON) को शामिल किया गया है. संजू सैमसन(SANJU SAMSON) को टीम में शामिल किए जाने की जानकारी खुद बीसीसीआई ने दी है.

बीसीसीआई की तरफ से इंडियन टीम की स्क्वाड में केएल राहुल(KL RAHUL) का नाम हटाकर संजू सैमसन का नाम शामिल कर दिया गया है. वनडे सीरीज़ में बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल होने वाले संजू सैमसन को अब टी20 स्क्वाड में भी शामिल किया गया है.

ALSO READ:Ind vs WI: भारत के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का हुआ ऐलान, IPL के सबसे धाकड़ खिलाड़ी की हुई एंट्री

केएल राहुल को आरामा करने की दी गई सलाह

kl-rahul

केएल राहुल(KL RAHUL) जर्मनी से सर्जरी करवा कर टीम में वापस आए ही थे कि उन्हें कोरोना ने जकड़ लिया था. हालांकि, राहुल कोरोना से पूरी तरह रिकवर हो चुके हैं. लेकिन उनकी कमज़ोरी को देखते हुए बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है, जिसके चलते उन्हें टी20 सीरीज़ से बाहर होना पड़ा और संजू सैमसन को टीम में उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया.

बता दें कि पहले राहुल ने अपनी इंजरी के चलते अफ्रीका सीरीज़ को मिस किया, जिसमें उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया था और अब एक बार फिर कोरोना के चलते उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली 5 टी20 मैचों की सीरीज़ से बाहर होना पड़ा.

टी20 सीरीज़ के लिए इंडियन स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव,  दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर,  दिनेश कार्तिक,  ऋषभ पंत, संजू सैमसन,  हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा,  अक्षर पटेल,  आर अश्विन, रवि बिश्नोई,  कुलदीप यादव,  भुवनेश्वर कुमार,  आवेश खान,  हर्षल पटेल,  अर्शदीप सिंह.

ALSO READ:IND vs WI: 151 दिन बाद इस खिलाड़ी की हुई टीम इंडिया में वापसी, वेस्टइंडीज के खिलाफ मचाएगा तबाही, पक्का होगा टी20 वर्ल्ड कप खेलना!