TANZIM HASAN ON ROHIT SHARMA

भारत ने कल खेले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है. टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम ने स्कोरबोर्ड पर 326 रन लगाया था. विराट कोहली ने 101 तो रोहित शर्मा ने 24 गेंदो में 40 रन बनाया था. ध्यान दें तो वह रोहित शर्मा की ही पारी थी, जिसके वजह से विराट कोहली को अपनी पारी में समय मिल पाया. रोहित शर्मा को कागिसो रबाडा ने आउट कर पवेलियन भेजा.

कगिसो रबाडा के खिलाफ रोहित शर्मा का शर्मनाक रिकॉर्ड

कल आउट कर कगिसो रबाडा ने रोहित शर्मा को इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक बार आउट कर दिया है. रबाडा ने रोहित शर्मा को अब तक 12 बार आउट किया है, जो किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक बार है. रबाडा के बाद इस सूची में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टीम साउदी हैं. साउदी ने रोहित शर्मा को 11 बार आउट किया है.

तीसरे नम्बर पर पूर्व श्रीलंकाई कप्तान एंलेजो मैथ्यूज हैं, जिन्होंने भारतीय कप्तान को 10 बार आउट किया है. मैथ्यूज के आगे रोहित का बल्ला हमेसा शांत रहा है. रोहित को सबसे ज्यादा आउट करने वाले की सूची में चौथे स्थान पर नाथन लियोन और ट्रेंट बोल्ट क्रमश चौथे और पांचवे स्थान पर मौजूद है.

विश्व कप 2023 में शानदार फॉर्म में हैं रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस विश्व कप में शानदार फार्म में चल रहे हैं. टीम मैनेजमेंट ने कप्तान को एक जिम्मेदारी दी है कि वह तेज शुरुआत करें.

रोहित शर्मा पहले गेंद से रन बनाने को देखते हैं. जिसके वजह से मिडिल ऑर्डर में विराट, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल पर से दबाव हट जाता है.

भले ही रोहित कम रन बनाते हैं, लेकिन वह कहीं ना कहीं विपक्षी टीम को दबाव में ला देते हैं, जिसके वजह से उनको अपना बना-बनाया प्लान चेंज करना पड़ता है.

रन बनाने के मामले में विराट के बाद रोहित शर्मा इस विश्व कप में भारत के तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

ALSO READ: लगातार 8 मैच जीतने के बाद सेमीफाइनल में बदलेगी भारतीय टीम, प्लेइंग 11 में इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका, कुछ ऐसी होगी प्लेइंग 11

Published on November 6, 2023 12:04 pm