ASHWIN ICC WORLD CUP 2023

दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों से हराकर भारतीय टीम प्वाइंट टेबल पर एक बार फिर से सिर्फ स्थान पर काबिज हो गई है. अब ऐसा माना जा रहा है कि लीग स्टेज में भारतीय टीम ही नंबर वन पोजीशन पर रहेगी. कारण कि उनका अंतिम मैच नीदरलैंड से है और अभी तक भारतीय टीम ने एक भी मैच नहीं गंवाया है.

रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है की पहली सेमी फाइनल कोलकाता के ईडन गार्डन में ही होगा. अगर ऐसा है तो दक्षिण अफ्रीका के मैच से सबक लेते हुए भारत एक बहुत बड़ा बदलाव करने वाला है.

ईडन गार्डन में मिल रही है स्पिनरों को मदद

कोलकाता की ईडन गार्डन में हमेशा स्पिनर्स को मदद मिली है. कल भी भारत और दक्षिण अफ्रीका के मैच में हमने देखा कि कैसे केशव महाराज ने अपने 10 ओवर में सिर्फ 30 रन दिए और शुभमन गिल का एक महत्वपूर्ण विकेट चटकाया. वहीं रविंद्र जडेजा ने पांच तो कुलदीप ने भी एक विकेट चटकाया.

ऐसे में सेमी फाइनल में भारतीय टीम रवि अश्विन को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है. अश्विन को किसके जगह पर खिलाया जाएगा यह एक बड़ा सवाल है.

इस खिलाड़ी के जगह पर मिल सकता है अश्विन को मौका

रवि अश्विन को विश्व कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका दिया गया था. अश्विन ने इस मैच में अपने 10 ओवर में सिर्फ 34 रन दिए और कैमरून ग्रीन का महत्वपूर्ण विकेट चटकाया. अश्विन बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं और उनको ईडन गार्डन के पिच पर मौका दिया जा सकता है. लेकिन किसके जगह पर? तो सामने दो राह है.

पहला राह यह है कि बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टीम से बाहर किया जाए और रवि अश्विन को एक ऑलराउंडर के रूप में खिलाया जाए.

दूसरा यह की तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टीम से बाहर किया जाए और रवि अश्विन को तीसरे स्पिनर के रूप में खिलाया जाए. देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम तीसरे स्पिनर को खिलाती है या नहीं और खिलाती है तो किसके स्थान पर.

ALSO READ: इस गेंदबाज के आगे ‘भीगी बिल्ली’ बन जाते हैं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, आंकड़े देख नहीं होगा यकीन