LUNGI NGIDI OUT

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल कोलकाता के ईडन गार्डन में एकतरफा मुकाबला खेला गया. अब तक सबसे खतरनाक टीम लग रही दक्षिण अफ्रीका भारत के सामने पस्त हो गई. भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों के बड़े अंतर से हराया. दक्षिण अफ्रीका इस मैच में 327 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी और सिर्फ 83 रनों पर आलआउट हो गई.

यह हार दक्षिण अफ्रीका को बहुत चुभेगी, लेकिन साथ ही मैच में एक घटना और घटी जो दक्षिण अफ्रीका को बहुत महंगा पड़ सकता है.

यह खिलाड़ी हुआ चोटिल

भारतीय टीम की शुरुआत तेजतर्रार रही. रोहित शर्मा ने सिर्फ 24 गेंदो में 40 रन बना दिए. इसके बाद शुभमन गिल और विराट कोहली के बीच साझेदारी हुई. मैच के टाॅप स्कोरर श्रेयस अय्यर ने 77 और विराट कोहली ने 101 रन बनाए. जिसके वजह से दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज थक गए थे.

अपने 9 वें ओवर में गेंदबाजी करने आए लुंगी एनगिडी मैच का अंतिम ओवर फेंक रहे थे. दूसरी गेंद के बाद लुंगी अपना हैमस्ट्रिंग पड़ते नजर आए और फिर मैदान छोड़ दिया. अब इस पर कोई रिपोर्ट नही आई है कि उनकी चोट कितनी गंभीर है लेकिन यह चोट दक्षिण अफ्रीका को मुश्किल में डाल सकता है.

बाद में चेज करने में बिखर गई दक्षिण अफ्रीका

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को देखना बिल्कुल अलग अनुभव रह रहा है. वहीं जब चेज करने दक्षिण अफ्रीका की टीम आ रही है तो ऐसा प्रतीत ही नहीं हो रहा है कि वह वर्ल्ड क्लास टीम है.

नीदरलैंड के सामने ढाई सौ का लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका नहीं चेंज कर पाई. पाकिस्तान के सामने भी दक्षिण अफ्रीका लड़खड़ाती नजर आई थी. और अब भारत के सामने सिर्फ 83 रनों पर ऑल आउट हो गई.

गौतम गंभीर ने इस सिलसिले में एक महत्वपूर्ण बात कही कि, वर्ल्ड चैंपियन वही बन सकती है, जो पहले बैटिंग, बाद में बैटिंग, किसी भी पिच और किसी भी कंडीशन में बेहतर प्रदर्शन कर पाए.

ALSO READ: सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी की जगह होगी अश्विन की एंट्री, स्पिन की मददगार पिच होने की वजह से लिया गया फैसला