Untitled design 4 7 - 1

कल कोलकता के ईडन गार्डन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विश्व कप का 37 वां मुकाबला खेला गया. भारत ने इस मैच में बड़े आसानी से जीत दर्ज की. टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम ने विराट कोहली के शतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 326 रनों का टोटल लगाया.

इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम एक बार फिर चोक कर गई और सिर्फ 83 रनों पर आलआउट हो गई. इस जीत के साथ अब तय हो गया है कि भारतीय टीम लीग स्टेज में नम्बर एक पर रहेगी और सेमीफाइनल में उसका मुकाबला नम्बर चार की टीम से होगा.

नम्बर चार के लिए तीन दावेदार

अभी तक हुए मैचों में भारत और दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप के सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर लिया है. बाकि बचे दो स्थान के कि लिए लड़ाई जारी है. तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूती के साथ बनी हुई है. क्रिकेट पीडितों की माने तो 99 प्रतिशत चांस है कि ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच जाए. लेकिन चौथे स्थान के लिए तीन टीमें लड़की लड़ रही है.

न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान. तीनों टीमों के अंक एक समान हैं लेकिन न्यूजीलैंड का नेट रेट बाकि टीमों से बेहतर है और अफगानिस्तान के पास दो मैच बचे हैं.

इसका अर्थ यह है कि न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान में से कोई एक टीम सेमीफाइनल मे पहुंचेगी और पाकिस्तान को अपने स्वदेश लौटना होगा.

पाकिस्तान का प्रदर्शन रहा है साधारण

टूर्नामेंट की शुरुआत पाकिस्तान ने लगातार दो जीत के साथ किया था. लेकिन इसके बाद पाकिस्तान को लगातार चार हार का सामना करना पड़ा.

बाबर आजम की टीम ने एक बार फिर वापसी की और लगातार दो मैच जीते. आलम यह है कि पाकिस्तान ने अब तक टूर्नामेंट में 8 मैच खेले हैं, जिसमें उनको 4 में जीत तो 4 में हार का सामना करना पड़ा है.

अब पाकिस्तान अपने सेमीफाइनल के लिए दूसरे टीमों पर निर्भर रह रहा है. देखना दिलचस्प होगा चौथे स्थान की लड़ाई में कौन बाजी मारेगा.

ALSO READ:भारतीय टीम के जीत के साथ ही आई बुरी खबर, टीम का सबसे घातक गेंदबाज हुआ हैमस्ट्रिंग का शिकार, सेमीफाइनल खेलना मुश्किल