Untitled design 2 11 - 1

दक्षिण अफ्रीका और भारत के मैच से बहुत सी कहानियां बाहर आ रही है. एक कहानी यह बार-बार दोहराई जा रही है कि कप्तान रोहित शर्मा बीच मैच में मोहम्मद शामी और विकेटकीपर केएल राहुल भी भड़क गए. कारण DRS से संबंधित बताया जा रहा है. आइए इस लेख में घटना की रिपोर्ट आपको बताते हैं.

क्यों भड़के भारतीय कप्तान रोहित शर्मा?

DRS को लेकर स्पष्ट नियम यह है कि जब तक कप्तान ना चाहे तब तक टीम DRS के लिए नही जा सकती. लेकिन कल मोहम्मद शामी और केएल राहुल ने बिना रोहित के तरफ DRS को ले लिया.

दरअसल हुआ कुछ ऐसा की मोहम्मद शामी पारी का 13 वां ओवर करने आए. ओवर की पहले ही गेंद पर रासी वेन डेर डुसेन एलबीडब्ल्यू हुए लेकिन अंपायर ने आउट नही दिया.

इसके बाद मोहम्मद शामी और केएल राहुल बजाए रोहित के पास जाने के खुद ही DRS लेने लेंगे. इस पर रोहित भड़क गए और कहने लगे कि कप्तान मैं हूं. हालाकि बाद में रोहित शर्मा ने दोनों की बात मानी और DRS लिया.

ऐसा रहा मैच

टाॅस जीतकर भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही. कप्तान रोहित ने सिर्फ 24 गेंद में 40 रन बनाए. गिल फ्लाॅफ रहे लेकिन विराट कोहली ने शतक जड़ दिया. श्रेयस अय्यर ने भी 77 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.

कुल मिलाकर भारत ने 50 ओवर में 326 रन का स्कोर बनाया. जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पूरी बल्लेबाजी सिर्फ 83 रन पर आलआउट हो गई. भारत के तरफ से रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट तो मोहम्मद शामी और कुलदीप यादव को दो-दो विकेट मिला.

एक विकेट मोहम्मद सिराज ने चटकाया. इस तरह से भारत ने यह मैच 243 रन से जीत लिया. भारत ने विश्व कप में लगातार 8 मैच जीत लिया है. भारत का अगला और अंतिम लीग मैच 12 नवंबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेला जाएगा.

ALSO READ: भारत की जीत से पाकिस्तान को हुआ बड़ा नुकसान, सेमीफाइनल के लिए पक्की हुई इन 4 टीमों की जगह