RAVINDRA-ROHIT

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 243 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। विराट कोहली ने इस मैच में अपने करियर का 49वां वनडे शतक ठोका। वहीं, रवींद्र जडेजा ने इस टूर्नामेंट में अपना पहला 5 विकेट हॉल लेकर साउथ अफ्रीका की पारी को 83 रनों पर समेट दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है। टीम के खाते में 16 अंक हैं। अब टीम को लीग स्टेज पर सिर्फ एक मैच खेलना है।

बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए इस मैच में रवींद्र जडेजा ने कहर बरपाया। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ घातक गेंदबाजी की। जडेजा ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया। स्पिन ऑलराउंडर ने कुल 9 ओवर गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने 3.66 के इकॉनमी रेट से रन खर्च करते हुए 5 विकेट चटकाए। जडेजा ने इस दौरान कप्तान बावुमा, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, केशव महाराज और कगिसो रबाड़ा को आउट किया।

अपने प्रदर्शन पर क्या बोले रवींद्र जडेजा?

मैच के बाद स्टार प्लेयर ने अपने प्रदर्शन को लेकर चर्चा की। उन्होंन बताया कि वह पहले दिन से कप्तान की तरह सोच रहे हैं। वह विरोधी टीम के खिलाफ मैच के दौरान सतर्क रहते हैं।

रवींद्र जडेजा ने कहा कि,

“पहले दिन से, मैं एक कप्तान की तरह सोचता हूं लेकिन यह दूसरी बात है कि मैं वैसा नहीं हूं। एक ऑलराउंडर के रूप में, 30-35 रन बनाना और साझेदारी तोड़ने वाला बनना, यही मेरी भूमिका है। मैं हमेशा कोशिश करता हूं प्रभावशाली प्रदर्शन करूं। और मैं फील्डिंग को कभी भी हल्के में नहीं लेता। मैं एक कैच भी छोड़ सकता हूं, इसलिए मैं हमेशा तैयार रहता हूं कि अगर मुझे कैच मिल जाए, तो मैं मैदान पर आराम न करूं। इसलिए, मैं बस कोशिश करता रहता हूं। कभी-कभी मैं करता हूं, कभी-कभी मैं नहीं करता। लेकिन मैं कोशिश करता रहता हूं।”

जडेजा ने किया विश्व कप में शानदार प्रदर्शन

गौरतलब है कि, रवींद्र जडेजा ने वनडे विश्व कप 2023 में अब तक 8 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 110 रन और 14 विकेट चटकाए हैं। पिछले मैचों में स्पिन ऑलराउंडर ने विरोधियों के खिलाफ घातक प्रदर्शन किया।

जडेजा ने आगे कहा कि,

“पिछले कुछ मैचों में मेरी लय अच्छी रही है और मुझे खुशी है कि मैं महत्वपूर्ण मैचों में टीम के लिए योगदान दे पा रहा हूं। मैं बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं। मैं आने वाले मैचों में अपने खेल को लेकर अधिक आश्वस्त रहूंगा।”

ALSO READ: ‘कप्तान मैं हूँ…’मैच के बीच मोहम्मद शमी और केएल राहुल पर भड़के कप्तान रोहित शर्मा, लाइव मैच में हुई थी राहुल से ये गलती