Riyan Parag

राजस्थान राॅयल्स की टीम इस सीजन में विजय रथ पर जारी है। टीम ने लगातार दूसरे मैच में एक शानदार जीत हासिल की। इस मैच में राजस्थान राॅयल्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया। यह राजस्थान की घर में लगातार दूसरी जीत है। टीम की इस जीत के हीरो आवेश खान और रियान पराग (Riyan Parag) रहे। रियान ने टीम को मुश्किल घड़ी से निकालते हुए 85 रनों की नाबाद जुझारू पारी खेली। उनकी इस पारी के लिए उन्हें (Riyan Parag) मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Riyan Parag- मुझे फर्क़ नहीं पड़ता कौन क्या सोच रहा है

मैच के बाद रियान पराग (Riyan Parag) ने बात करते हुए कहा, “मेरी मां भी यहां हैं, उन्होंने मेरा संघर्ष देखा है। मैंने हमेशा अपने ऊपर विश्वास किया है। मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता कि कौन क्या सोच रहा है। यही कारण है कि लगातार मैं खुद को बैक करता हूँ और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मोटिवेट करता हूँ।”

रियान ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर बात करते हुए कहा कि पहले चार में से किसी एक को बीस ओवर खेलना होगा और यह एक ऐसा पहलू है जिस पर हम काफी समय से चर्चा कर रहे हैं। पिछले मैच में संजू भैया ने यह जिम्मेदारी निभाई और इस मैच में यह काम मुझे करना था।

राजस्थान को मुश्किल घड़ी से निकाला

राजस्थान राॅयल्स की ओर से जब रियान पराग (Riyan Parag) बल्लेबाजी करने आए। तब राजस्थान राॅयल्स की टीम मुश्किल घड़ी में थी। टीम का स्कोर 36 रन के स्कोर पर 3 विकेट था। इसके बाद उन्होंने आर आश्विन के साथ 54 रनों की साझेदारी की और 100 के करीब ले गए। आश्विन 29 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन पराग खडे रहे।

उन्होंने धुव्र जोरेल के साथ पांचवे विकेट के लिए 46 रन जोड़े और अंतिम ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी की। वें अंत तक 84 रन बनाकर नाबाद रहे। उनकी 45 गेदों की पारी में 6 छक्के और 7 चौके शामिल रहे। उन्होंने 186.67 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। इस पारी की बदौलत ही राजस्थान की टीम 185 रन के स्कोर तक पहुंच पायी।

ALSO READ:RR vs DC, STATS: राजस्थान की रोमांचक जीत के बाद आज के मैच में बने कुल 10 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, रियान पराग ने रचा इतिहास