"औकात अफ़रीदी जैसी और एटीट्यूड विराट कोहली वाला" जॉस बटलर के साथ बदतमीजी करना रियान पराग को पड़ा भारी
"औकात अफ़रीदी जैसी और एटीट्यूड विराट कोहली वाला" जॉस बटलर के साथ बदतमीजी करना रियान पराग को पड़ा भारी

आईपीएल 2022 का पहला क्वालीफ़ायर मुक़ाबला 24 मई को कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर गुजरात टाइंटस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. इस मैच में राजस्थान के 20 वर्षीय नौजवान क्रिकेटर रियान पराग ने काफ़ी सुर्खियां बटोरी.

हालांकि इसकी वजह उनकी प्रदर्शन नहीं बल्कि मैदान पर साथी खिलाड़ियों के साथ उनका रवैया था. उनको मैदान पर अपने इस ज़रूरत से ज़्यादा गुस्सैल और आक्रामक रवैये के लिए क्रिकेट फ़ैंस की तरफ़ से गंभीर आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है.

जॉस बटलर से बदतमीज़ी करने के लिए पराग को झेलनी पड़ी फ़ैंस की गालियाँ

संजू सैमसन

रियान पराग ने मैच के दौरान अपनी ही टीम के सीनियर साथी जॉस बटलर पर गुस्सा दिखाया और अपना आपा खो बैठे. बटलर फ़िलहाल टूर्नामेंट में ऑरेंज कैप होल्डर हैं, गुजरात के ख़िलाफ़ मैच में भी उन्होंने 89 रनों की शानदार पारी खेली.

रियान पराग को अपने इस गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के लिए ट्विटर पर गालियों का भी सामना करना पड़ा. एक यूज़र लिखते हैं कि “औकात अफ़रीदी जैसी और एटीट्यूड विराट कोहली वाला,” इसके अलावा मैच में प्रदर्शन की बात करें तो रियान पराग गेंद और बल्ले, दोनों से ही कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके.

ALSO READ: RCB vs LSG : लखनऊ सुपर जायंटस का आईपीएल से सफाया करने के लिए आरसीबी चलेगी ये बड़ा चाल, इन खिलाड़ियों की होगी टीम से छुट्टी

पराग के रवैये पर ट्विटर यूज़र्स के रिएक्शन

ALSO READ: IND vs SA: इस दिग्गज ने शिखर धवन का नहीं होने दिया TEAM INDIA में चयन, कहा- ‘मज़बूरी में करना पड़ा’

राजस्थान को हरा कर फ़ाइनल में पहुंची गुजरात टाइटंस

RR vs GT
RR vs GT

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाज़ी करते हुए राजस्थान की टीम ने बटलर के 89 रनों की मदद से 20 ओवरों में 6 विकेट के नुक़सान पर 188  रनों का  स्कोर खड़ा किया. जिसका पीछा करने उतरी गुजरात की टीम ने सीनियर दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ डेविड मिलर की नाबाद 68 रनों की पारी के दम पर 19.3 ओवर में ही 3 विकेट के नुक़सान पर हासिल कर लिया.

ALSO READ: IPL 2022, RR vs GT: रविचन्द्रन अश्विन ने डाली अब तक की सबसे तेज गेंद, बड़े-बड़े तेज गेंदबाज भी रह गये इनकी स्पीड के आगे पीछे