लखनऊ सुपर जायंटस का आईपीएल से सफाया करने के लिए आरसीबी चलेगी ये बड़ा चाल, इन खिलाड़ियों की होगी टीम से छुट्टी
लखनऊ सुपर जायंटस का आईपीएल से सफाया करने के लिए आरसीबी चलेगी ये बड़ा चाल, इन खिलाड़ियों की होगी टीम से छुट्टी

आईपीएल 2022 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. टूर्नामेंट के पहले क्वालीफ़ायर में गुजरात टाइटंस ने जीत दर्ज कर फ़ाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. इसके बाद अब टूर्नामेंट का एलिमिनेटर मुक़ाबला 25 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेला जाएगा.

इस मैच में जो भी टीम हारेगी उसका आईपीएल 2022 का सफ़र यहीं खत्म हो जाएगा. वहीं जीतने वाली टीम दूसरे क्वालीफ़ायर मुक़ाबले में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स का सामना करेगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे लखनऊ के ख़िलाफ़ इस एलिमिनेटर मुक़ाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

एलिमिनेटर में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है आरसीबी

लीग स्टेज में बैंगलोर की टीम ने अपने कुल 14 मुक़ाबलों में 6 मैच हारने के साथ ही 8 में जीत दर्ज की है. इसी के साथ उसने प्लेऑफ़ में एंट्री के वक़्त अंक तालिका में अपना चौथा स्थान बरकरार रखा था. अपने आखिरी लीग मैच में गुजरात को हरा कर इस मुक़ाबले में उतर रही बैंगलोर का आत्मविश्वास यक़ीनन बढ़ा हुआ होगा.

इस मैच में सलामी बल्लेबाज़ी के लिए टीम मैनेजमेंट एक बार कप्तान डु प्लेसिस और पूर्व कप्तान कोहली की जोड़ी पर भरोसा जता सकता है. इसके अलावा युवा बल्लेबाज़ अनुज रावत तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आ सकते हैं.

मध्यक्रम में इन बल्लेबाज़ों को मिल सकता है मौका

ग्लेन मैक्सवेल

वहीं, मिडिल ऑर्डर में टीम के पास सीनियर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल  के आलावा रजत पाटीदार, सीनियर भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक और शाहबाज़ अहमद मौजूद हैं जिनको प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है.

कुछ ऐसा नज़र आएगा बैंगलोर का गेंदबाज़ी लाइन-अप

RCB

गेंदबाज़ी लाइन-अप की बात करें तो कप्तान डु प्लेसिस और टीम मैनेजमेंट जोश हेज़लवुड, मोहम्मद सिराज और  हर्षल पटेल के तौर पर 3 तेज़ गेंदबाज़ों के साथ उतर सके हैं. वहीं एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर युवा श्रीलंकाई स्पिनर वनिंदु हसारांगा को इस मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

ALSO READ: विराट कोहली को नहीं पसंद हैं Anushka Sharma की ये फिल्में, इन फिल्मों में अनुष्का ने पार कर दी हैं सारी हदें

रॉयल चैलेंजर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन की रूपरेखा

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत, शाहबाज़ अहमद, रजत पाटिदार, दिनेश कार्तिक, मोहम्मद सिराज़, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, वानिंदु हसरंगा।

गौरतलब है कि अभी तक खेले गए आईपीएल के 14 सीज़न्स में से बैंगलोर की टीम एक भी बार ट्रॉफ़ी नहीं जीत पाई है. जबकि ऐसे तीन मौके टीम के पास आए जब वो आईपीएल के फ़ाइनल में खेली लेकिन हर बार आरसीबी को हार का ही सामना करना पड़ा. इस बार फ़ैंस को डु प्लेसिस की कप्तानी में टीम से काफ़ी उम्मीदें हैं कि वो ट्रॉफ़ी जीतेगी.

ALSO READ: IPL 2022, LSG vs RCB Eliminator Predicted XI: विराट कोहली की टीम को आईपीएल से बाहर करने के लिए गौतम गंभीर चलेंगे बड़ी चाल, आज टीम में होंगे ये बड़े बदलाव