शिखर धवन

IPL  सीजन 15 के खत्म होने के तुरंत बाद TEAM INDIA साउथ अफ्रीका(SOUTH AFRICA) के साथ दो दौ हाथ करते हुए नज़र आयेगी। भारत और साउथ अफ्रीका(IND vs SA) के बीच मैचों का टी20 सीरीज खेला जाना वाला हैं। इस सीरीज का पहला मैच 9 जून को खेला जाएगा ।

TEAM INDIA का हुआ ऐलान 

आपको बता दे इस सीरीज को लेकर कुछ दिनों पहले भारतीय टीम का एलान कर दिया गया । जिसमें कप्तान केएल राहुल को बनाया गया वहीं उपकप्तान ऋषभ पंत को बनाया गया । वहीं टीम में हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक की वापसी हुई ।

अच्छे प्रदर्शन के बाद भी नहीं मिला शिखर धवन को मौका

शिखर धवन रोहित शर्मा

आपको बता दे पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए शिखर धवन ने इस साल भी शानदार प्रदर्शन किया और 14 मैचों में उन्होंने 38.33 के औसत से 460 रन बनाए । वो सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज के सूची में चौथे स्थान पर रहे । लेकिन इसका बाद भी उन्हे टीम में जगह नहीं मिल पाया ।

आपको बता दे सीरीज से पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि शिखर धवन या फिर हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है मगर शिखर को टीम में जगह ही नहीं मिला । शिखर के बदले ईशान किशन को टीम मे जगह मिला ।

ALSO READ:GT VS RR Qualifier 1: गुजरात टाइटंस के फाइनल में पहुंचने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने आशीष नेहरा और टीम मैनेजमेंट को नजरअंदाज कर अपने इन 3 करीबियों को दिया पूरा श्रेय

राहुल द्रविड़ देना चाहते थे युवाओं को मौका

राहुल द्रविड़

आपको बता दे शिखर धवन को टीम से बाहर रखना का वजह पिछले दिनों एक बीसीसीआई के मेंबर ने कहा ,” कोच राहुल द्रविड़ का मानना है टी20 युवाओं का खेल हैं। वो अनुभवी खिलाड़ियों से ज्यादा उभरते हुए खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं। राहुल ने शिखर को पहले ही इस बात को बता दिया था । इसी कारण उन्हें इस बार टीम में जगह नहीं मिल पाई । ”

ALSO READ:मिडिल ऑर्डर छोड़ अगर ओपनिंग करते ये 3 भारतीय खिलाड़ी तो वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा को भी छोड़ देते पीछे