रविचन्द्रन अश्विन ने डाली अब तक की सबसे तेज गेंद, बड़े-बड़े तेज गेंदबाज भी रह गये इनकी स्पीड के आगे पीछे
रविचन्द्रन अश्विन ने डाली अब तक की सबसे तेज गेंद, बड़े-बड़े तेज गेंदबाज भी रह गये इनकी स्पीड के आगे पीछे

आईपीएल 2022 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. टूर्नामेंट के पहले क्वालीफ़ायर में गुजरात टाइटंस ने जीत दर्ज कर फ़ाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. इस मैच में राजस्थान  ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 6 विकेट के नुक़सान पर 188 रनों का स्कोर बनाया.

जिसके जवाब में गुजरात टाइटंस ने 19.3 ओवर में ही 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. गुजरात की जीत के अलावा इस मैच के दौरान एक और वाक़या ऐसा गुज़रा जिसने सभी क्रिकेट फ़ैंस को सोचने और हैरान होने पर मजबूर कर दिया.

स्पीडोमीटर ने रविचन्द्रन अश्विन की गेंद की रफ़्तार बताई 131.6 किमी प्रति घंटा

 

दरअसल, ये वाक़या गुजरात की पारी के दौरान आठवें ओवर का है जिसमें राजस्थान रॉयल्स के लिए सीनियर भारतीय ऑलराउंडर रविचन्द्रन अश्विन गेंदबाज़ी कर रहे थे. ओवर की तीसरी गेंद पर स्पीडोमीटर से एक ऐसी गलती हुई कि जिसके बाद फ़ैंस ने ट्विटर पर मजे लेने शुरु कर दिए.

हुआ ये कि रविचन्द्रन अश्विन की इस गेंद की रफ़्तार को स्पीड गन की गलती से 131.6 किमी प्रति घंटा दिखाया गया जो कि किसी भी तरह विश्वास करने लायक नहीं था. एक ट्विटर हैंडल ने इस गलती को फ़ैंस के सामने क्लीयर किया जिसके बाद ट्विटर पर फ़ैंस की तरफ़ से अलग-अलग तरह के रिएक्शंस आने लगे.

ALSO READ: विराट कोहली को नहीं पसंद हैं Anushka Sharma की ये फिल्में, इन फिल्मों में अनुष्का ने पार कर दी हैं सारी हदें

गुजरात से मिली हार के बाद राजस्थान के पास फ़ाइनल में पहुंचने का एक और मौका

ravichandran ashwin

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाज़ी करते हुए राजस्थान की टीम ने बटलर के 89 रनों की मदद से 20 ओवरों में 6 विकेट के नुक़सान पर 188  रनों का  स्कोर खड़ा किया. जिसका पीछा करने उतरी गुजरात की टीम ने सीनियर दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ डेविड मिलर की नाबाद 68 रनों की पारी के दम पर 19.3 ओवर में ही 3 विकेट के नुक़सान पर हासिल कर लिया.

हालांकि इस हार के बाद भी राजस्थान टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई और उनके पास फ़ाइनल में जगह बनाने का एक और मौका होगा. दरअसल, अब फ़ाइनल में पहुंचने के लिए राजस्थान की टीम को दूसरे क्वालीफ़ायर में एलमिनिटेर में जीत दर्ज करने वाली टीम से भिड़ना होगा. एलिमिनेटर मुक़ाबला लखनऊ और बैंगलोर के बीच खेला जाना है.

ALSO READ: IPL 2022, LSG vs RCB Eliminator Predicted XI: विराट कोहली की टीम को आईपीएल से बाहर करने के लिए गौतम गंभीर चलेंगे बड़ी चाल, आज टीम में होंगे ये बड़े बदलाव