REKHA

एवरग्रीन एक्ट्रेस कही जाने वाली रेखा ने इंडस्ट्री में अपना खूब नाम कमाया है। आज भी इंडस्ट्री में उनका दबदबा कायम है। उन्होंने बहुत छोटी उम्र से अभिनय करना शुरू कर दिया था। उनकी जिंदगी में बहुत उतार-चढ़ाव आए। उन्होंने जो भी किया काफी शिद्दत से किया, लेकिन आज तक उन्हें कभी प्यार नसीब नहीं हो सका।

उन्हें कई बार धोखा मिला, लेकिन सच्चा प्यार नहीं मिला। वह आज भी अपनी मांग में सिंदूर भरती हैं। उनके नाम कई सारे अभिनेताओं के साथ जुड़े।

कितनी बार की थी शादी

इंडस्ट्री की सबसे हसीन अभिनेत्री रेखा का नाम कई सारे अभिनेताओं के साथ उनका नाम जुड़ा। अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय कुमार के साथ उनका नाम जुड़ा।

एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने बताया था कि

“उनकी हर प्रेम कहानी हमेशा अधूरी रही। उन्हें हमेशा ताने सुनने को मिले। एक समय तो ऐसा आया जब अफवाहों को विराम लगाने के लिए उन्होंने अपना घर बसाने का फैसला किया।”

रेखा ने इस बिजनसमैन से की थी शादी

रेखा ने मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी भी कर ली उनकी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई। उनकी शादी टूट गई।रेखा की मुलाकात मुकेश से साल 1990 में हुई। इन दोनों ने एक दूसरे को एक महीने तक डेट किया फिर शादी कर ली।

इनकी मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के माध्यम से हुई। मुकेश ने उनके सामने शादी का प्रस्ताव रखा और 15 अप्रैल 1990 को दोनों ने शादी कर ली। इनकी शादी में कोई रिश्तेदार कोई दोस्त नहीं था।

पति ने कर ली सुसाइड

रेखा के पति मुकेश ने आत्महत्या कर ली, जिसके लिए रेखा को जिम्मेदार ठहरा गया। हालांकि रेखा ने अपनी सफाई में कहा था कि मुकेश  बिजनेस के घाटे से परेशान थे।

रेखा ने विनोद मेहरा से शादी की

रेखा ने विनोद मेहरा से शादी की, लेकिन इनकी शादी के कुछ ऑफिशियल प्रूफ नहीं है। लेकिन खबरों की माने तो इन दोनों ने एक दूसरे को डेट किया और शादी कर ली थी।

खबरों की माने तो रेखा ने विनोद मेहरा से साल 1973 में शादी की थी, लेकिन विनोद की मां को रेखा स्वीकार नहीं थीं, इसलिए उन्होंने रेखा से दूरी बना ली।

अमिताभ बच्चन से नहीं हो सकी शादी

रेखा की शादी अमिताभ बच्चन से इसलिए नहीं हो सकी, क्योंकि रेखा उनसे शादी करना चाहती थीं, लेकिन अमिताभ बच्चन ऐसा बिल्कुल भी नहीं चाहते थे।

रेखा समझ चुकी थीं कि अमिताभ बच्चन उन्हें कभी अपनाएंगे नहीं और न ही उन्हें अपना नाम देंगे। इसलिए उन्होंने अमिताभ बच्चन से अपने रास्ते अलग कर लिए। अमिताभ बच्चन ने बाद में जया बहादुरी से शादी कर ली जो आज तक साथ में हैं।

ये भी पढ़ें-रेखा के पीछे अमिताभ बच्चन ही नही, 3 शादियां और दो तलाक होने के बाद भी हमेशा से रेखा के दीवाना था ये एक्टर!

Published on June 13, 2023 4:36 pm