RCB TEAM (विराट कोहली)

आईपीएल 2023 के सीजन को समाप्त हुए अभी कुछ ही समय ही बीता है। लेकिन फ्रेंचाइजियों ने आगामी आईपीएल के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है जहां सभी टीमें अपने-अपने खेमे से खिलाड़ियों को रिलीज कर रही है। वहीं इसी बीच विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम भी नई रणनीति के साथ आगामी आईपीएल में मैदान में उतरना चाहती है, जिसके चलते टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस के साथ अन्य तीन खिलाड़ियों पर भी गाज गिर सकती है।

दिनेश कार्तिक

इस कड़ी में पहला नाम आरसीबी में विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाले दिनेश कार्तिक का आता है। दरअसल 2022 में दिनेश ने मैदान पर धमाकेदार वापसी की और जमकर रन बनाए, जिसके चलते हैं उन्हें दोबारा से भारतीय टीम में भी जगह मिली और टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला।

हालांकि इस टी20 वर्ल्ड कप में दिनेश का बल्ला पूरी तरीके से खामोश दिखाई दिया। आईपीएल 2023 में भी दिनेश कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए । 13 मैच खेलते हुए 140 रन बनाए।

वानिंदु हसरंगा

इस कड़ी में दूसरा नाम श्रीलंका के बेहतरीन ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा का आता है। आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने का काम किया था।

लेकिन आईपीएल 2023 के सीजन में वानिंदु हसरंगा बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी से भी फ्लॉप रहे और आठ मुकाबले में केवल 9 विकेट ही ले पाए, जिसके चलते आरसीबी की टीम इस खिलाड़ी को आगामी आईपीएल से पहले बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

हर्षल पटेल

लंबे समय से टीम से नदारत चल रहे हर्षल भी आरसीबी की तरफ से खेलते हैं। साल 2021 के आईपीएल में हर्षल ने आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए थे और साथ ही पर्पल कैप को भी अपने नाम किया था। इसके बाद उनके प्रदर्शन में लगातार गिरावट देखी गई और 2022 के आईपीएल में भी खिलाड़ी पूरी तरीके से खामोश रहे।

2023 आईपीएल में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं था। 13 मुकाबलें खेलते हुए 14 विकेट लिए थे। खराब प्रदर्शन की आरसीबी फैसला लेते हुए इस खिलाड़ी को बाहर कर सकती है।

ALSO READ: विश्व कप से पहले भारत को मिली बड़ी खुशखबरी, यह चार खिलाड़ी हुए फिट, पहले से दोगुनी हुई भारत की ताकत