Placeholder canvas

IPL 2024 में धोनी CSK से लेंगे संन्यास, ये घातक ये खिलाड़ी बन सकता है चेन्नई सुपर किंग्स का नया कप्तान

by Manika Paliwal
CSK IPL 2023 SHIVAM DUBEY

इंडियन प्रीमियर लीग का 16 वां सीजन चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के साथ समाप्त हो चुका हैं। बता दें कि चेन्नई की टीम ने पांचवी बार आईपीएल की ट्रॉफी को जीतकर मुम्बई की बराबरी कर ली है। इस सीजन में सीएसके की टीम ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया। टीम ने 14 में से 8 मुकाबलें जीतकर अपने नाम किये।

हालांकि चेन्नई की जीत में धोनी का एक अहम योगदान रहा है, लेकिन आगामी आईपीएल में धोनी संयास ले सकते हैं। ऐसे में किस खिलाड़ी को मिलेगी सीएसके की कप्तानी आइए डालते हैं एक नजर।

धोनी कर सकते हैं संन्यास का ऐलान

2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट की दुनिया से संन्यास लेने वाले महेंद्र सिंह धोनी इस समय आईपीएल में सीएसके की कमान संभालते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि धोनी ने साल 2022 में सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी।

उनकी जगह चेन्नई का कप्तान जडेजा को बनाया गया था। लेकिन जडेजा की कप्तानी के दौरान चेन्नई की टीम का प्रदर्शन काफी खराब हो गया था, जिस वजह से धोनी ने टीम की कमान संभाली । धोनी के संन्यास लेने की खबरों के बीच में सीएसके की कप्तानी कौन संभालेगा यह अभी तक तय नहीं हुआ है।

धोनी के बाद यह खिलाड़ी बन सकता है कप्तान

धोनी के संन्यास लेने के बाद एक बार फिर से चेन्नई की कमान जडेजा के हाथों में सौंपी जा सकती है। पिछले संस्करण में जडेजा और टीम मैनेजमेंट के बीच अनबन की खबरें आई थी। जडेजा ने इस मामले में कभी भी मीडिया के सामने आकर बात नहीं की।

जडेजा ने आईपीएल 2023 में काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया था और गुजरात के खिलाफ फाइनल मुकाबले में जीत के लिए भी बड़ी भूमिका निभाई थी। जिससे एक बात तो साफ हो चुकी है कि जडेजा को सीएसके के कमान एक बार फिर से सौपीं जा सकती है।

जडेजा के पास मौजूद है शानदार आंकड़े

बात अगर जडेजा के आईपीएल में प्रदर्शन की करें तो बता दें कि जडेजा ने अभी तक आईपीएल में 226 मैच खेलते हुए 2692 रन बनाए हैं। इसके साथ ही जडेजा ने आईपीएल में 152 लेने का काम किया है।

ALSO READ: विश्व कप से पहले भारत को मिली बड़ी खुशखबरी, यह चार खिलाड़ी हुए फिट, पहले से दोगुनी हुई भारत की ताकत

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00