Placeholder canvas

विश्व कप से पहले भारत को मिली बड़ी खुशखबरी, यह चार खिलाड़ी हुए फिट, पहले से दोगुनी हुई भारत की ताकत

अब तक 2023 का साल भारत के लिए बहुत बेहतर नहीं रहा है. बीते 30 दिसंबर को ऋषभ पंत के कार का एक्सीडेंट हो गया था जिसमें उनको गंभीर चोट आई थी. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम टेस्ट में मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के कमर में चोट लग गई थी. वहीं पिछले साल से जसप्रीत बुमराह भी पीठ की चोट की वजह से टीम में शामिल नहीं हो पा रहे हैं.

आईपीएल में फील्डिंग के दौरान केएल राहुल के जांघ की हड्डी खींच गई थी. इस तरह से भारत के टाॅप चार खिलाड़ी चोटिल हो गए थे. अब रिपोर्ट्स आ रही है कि ऋषभ पंत की छोड़कर लगभग सभी खिलाड़ी फीट होते दिख रहे हैं.

जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा फिट

जसप्रीत बुमराह ने पिछले साल एनसीए में अपने अच्छे खासे दिन गुजारे थे. जिसका नतीजा यह हुआ है कि अब आयरलैंड दौरे पर उनको कप्तान के रूप में शामिल किया गया है.

वहीं उनके साथी तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी जिंबॉब्वे दौरे पर चोटिल हो गए थे, अब खबर यह है कि वह आयरलैंड दौरे के स्क्वाड में शामिल हैं और पूरी तरीके से फिट हो चुके हैं.

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर भी लगभग फिट

हालांकि कोई ऑफिशियल नोटिस या फिर कोई रिपोर्ट नहीं आई है, जिसमें यह बताया गया हो कि श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर बल्लेबाज की एल राहुल पूरी तरीके से फिट है.

हालांकि ऋषभ पंत ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें एनसीए में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल बैटिंग प्रैक्टिस कर रहे थे. वीडियो को देखकर ऐसा साफ लग रहा था कि दोनों खिलाड़ी फिट हो चुके हैं.

ऋषभ पंत नही खेल पायेगे विश्व कप

शुरू में ऋषभ पंत चोट से जल्दी उभर रहे थे तो ऐसा प्रतीत हो रहा था कि एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप तक वह पूरी तरीके से फिट हो जाएंगे, लेकिन अब आ रही रिपोर्ट में यह साफ है कि ऋषभ पंत इस साल कोई भी इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे.

अगले साल जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले घरेलू टेस्ट सीरीज में ऐसा मुमकिन माना जा रहा है कि ऋषभ पंत टीम में शामिल हो जाए.

ALSO READ: अब कोहली-रोहित के बिना खेलेगी टीम इंडिया, टी20 विश्व कप में ऐसा होगा 15 सदस्यीय स्क्वाड