RCB TEAM (विराट कोहली)

न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में 70 रनों से हराने के बाद भारत विश्व कप 2023 के फाइनल में पहुंच गई है. अब दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में कोई एक टीम भारत से 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेगी. विश्व कप का रोमांच और ख़ुमार लोगों के दिलो-दिमाग पर चढ़ा हुआ है, लेकिन दूसरी तरफ आईपीएल ऑक्शन भी दूर नही है. बताया जा रहा है 19 दिसंबर को दुबई में ऑक्शन करवाया जा सकता है. इस बीच विराट कोहली एक बड़ा ट्रेड करने के फिराक में हैं.

हर्षल पटेल और शार्दुल ठाकुर की होनी है ट्रेड

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की बल्लेबाजी हमेशा से शानदार रही है. आरसीबी को समस्या आती है उनके गेंदबाजों और ऑलराउंडरों की भूमिका पर. पिछले सीजन में भी आरसीबी के पास कोई बेहतरीन ऑलराउंडर नहीं था.

इस वजह से आरसीबी की टीम मैनेजमेंट एक अच्छे ऑलराउंडर के को टीम में लेने के फिराक में है. इस बीच बताया जा रहा है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को आरसीबी ट्रेड करने वाली है.

हर्षल पटेल से होगा ट्रेड

आईपीएल में ट्रेड करने का फार्मूला बहुत साफ है. आप अपने एक खिलाड़ी को दूसरे टीम को सौंप दीजिए और उस टीम से एक खिलाड़ी को अपने टीम में ले आइए. आरसीबी की टीम मैनेजमेंट हर्षल पटेल को कोलकाता नाइट राइडर्स को सौंपेगी और उनसे शार्दुल ठाकुर ले लेगी.

हालांकि ध्यान दे तो दोनो ही खिलाड़ियों का पिछला सीरीज साधारण गुजरा है. उम्मीद की जा रही है कि नए टीम में जाने से यह खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर सके.

चेन्नई बनी थी चैंपियन

पिछले सीजन का आईपीएल बहुत ही रोमांच भरा रहा था. फाइनल में अंतिम गेंद पर चौका लगाकर रविंद्र जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग को पांचवीं बार चैंपियन बनाया था.

आईपीएल में अब चेन्नई और मुंबई की टीम में पांच-पांच बार चैंपियन बन चुकी है. अगले आईपीएल में कौन चैंपियन होगा यह देखना दिलचस्प होगा.

ALSO READ: सैल्यूट! श्रेयस अय्यर के जज्बे को सलाम, दर्द से जूझने के बावजूद भी देश के लिए दवा लेकर खेल रहे हैं विश्व कप