mohammed haris and surya kumar yadav

पाकिस्तान के युवा क्रिकेटर मोहम्मद हारिस की तुलना भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव से की जाती है। सूर्या जिस तरह से मैदान के चारों तरफ शॉट जड़ते हैं ठीक वैसे ही हारिस भी प्रदर्शन करते नज़र आते हैं। यही वजह है कि अक्सर हारिस की तुलना भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव से की जाती है। लेकिन हारिस का मानते हैं कि दोनों में जमीन-आसमान का फर्क है।

सूर्या से तुलना पर हारिस ने कही ये बात

इस बीच सोशल मीडिया पर मोहम्मद हारिस का एक पुराना बयान सुर्खियों में बना हुआ है। इसमें उन्होंने अपनी तुलना भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव से करने पर जवाब दिया।

मोहम्मद हारिस ने कहा कि,

“सूर्या का अपना स्तर है, डिविलियर्स का अपना स्तर है और मेरा अपना स्तर अच्छा है। मैं 360-डिग्री क्रिकेटर के रूप में अपना नाम कमाना चाहता हूं, न कि उनके नाम का उपयोग करना चाहता हूं।”

सेमीफाइनल से पहले बाहर हुई पाकिस्तान की टीम, बाबर को छोड़नी पड़ी कप्तानी

मालूम हो कि भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान का सफर लीग स्टेज से समाप्त हो गया। टीम को 9 मैचों में 5 बार हार का मुंह देखना पड़ा। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम चिर-प्रतिद्वंदी अफगानिस्तान टीम से भी नहीं जीत सकी।

यही वजह है कि टीम का सफर सेमीफाइनल से पहले ही समाप्त हो गया। इस बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भी कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने वनडे विश्व कप 2023 में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद ये फैसला लिया।

दोनों खिलाड़ियों का वनडे प्रदर्शन

गौरतलब है कि वनडे विश्व कप 2023 के लिए सेलेक्ट किए गए पाकिस्तानी स्क्वॉड में मोहम्मद हारिस को जगह नहीं मिली थी। उन्हें इस टूर्नामेंट के लिए सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड से ड्रॉप कर दिया गया था। मोहम्मद हारिस ने अपने अब तक के करियर में पाकिस्तान के लिए 6 वनडे मैच खेले हैं।

इनमें उन्होंने 7.50 के मामूली औसत से सिर्फ 30 रन बनाए हैं। वहीं, भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव ने 36 वनडे मैचों में 26.03 के औसत से 755 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में सूर्या का बेस्ट स्कोर 72 रनों पर नाबाद रहा है।