IPL 2024 AUCTION R ASHWIN

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल 2024 की तैयारियां शुरु कर दी हैं। रविवार को टूर्नामेंट में शामिल होने वाली 10 टीमों ने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची बोर्ड को सौंप दी।

इनमें कुल 173 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया जबकि 89 प्लेयर्स को रिलीज किया गया है। अब फैंस को 19 दिसंबर को होने वाले मिनी ऑक्शन का इंतज़ार है। इस बीच दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक खिलाड़ी को लेकर बड़ा दावा किया है।

पंजाब किंग्स ने किया धाकड़ बल्लेबाज को रिलीज

बता दें कि आईपीएल 2024 के लिए टीमों ने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। इनमें पंजाब किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज शाहरुख खान का भी नाम शामिल है। फ्रेंचाइजी ने उन्हें इस टूर्नामेंट से पहले रिलीज कर दिया। डेथ ओवर्स में अपनी खतरनाक बल्लेबाजी से मैच का रुख पलट देने वाले धाकड़ बल्लेबाज शाहरुख खान  अब पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते नज़र नहीं आएंगे।

पिछले सीज़न में पंजाब किंग्स ने शाहरुख खान को 9 करोंड़ से ज्यादा की मोटी रकम खर्च कर टीम में शामिल किया था। उन्होंने इस दौरान 165.95 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे।

रविचंद्रन अश्विन ने किया बड़ा दावा

अब टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शाहरुख खान को लेकर बड़ा दावा किया है। उनका मानना है कि आईपीएल 2024 के ऑक्शन में धाकड़ बल्लेबाज पर नोटों की वर्षा होगी।
अश्विन ने कहा कि,

“मुझे पूरा यकीन है कि सीएसके और गुजरात फ्रेंचाइजी शाहरुख को खरीदने के लिए जोर लगा सकती है। गुजरात ने हार्दिक को जाने दिया है। ऐसे में गुजरात को अब एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो मैच को फिनिश कर सकने का मद्दा रखता हो और शाहरुख एक शानदार विकल्प हैं। पंजाब किंग्स ने शाहरुख को 9 करोड़ में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था। अब ऑक्शन में यकीनन उसके ऊपर भरपूर बोली लगने वाली है। उसने अपनी काबिलियत दिखाई है और मुझे लगता है कि उसके लिए 12 से 13 करोड़ की डील कहीं से भी गलत नहीं होगी।”

आईपीएल 2024 के लिए पंजाब किंग्स के रिलीज और रिटेन किए गए प्लेयर्स की लिस्ट

रिटेन: शिखर धवन (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सिकंदर रजा, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व टाइड, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, सैम कुरेन, कैगिसो रबाडा, हरप्रीत बराड़ , राहुल चाहर, हरप्रीत भाटिया, विदवथ कवरप्पा, शिवम सिंह।

रिलीज़: मोहित राठी, राज बावा, शाहरुख खान, भानुका राजपक्षे, बलतेज सिंह।

ALSO READ: जहीर खान ने कहा अगर भारत को जीतना है टी20 विश्व कप 2024 तो हार्दिक पांड्या नहीं इस खिलाड़ी को मिले कप्तानी