Placeholder canvas

जहीर खान ने कहा अगर भारत को जीतना है टी20 विश्व कप 2024 तो हार्दिक पांड्या नहीं इस खिलाड़ी को मिले कप्तानी

वनडे विश्व कप 2023 में मिली शिकस्त के बाद अब टीम इंडिया (Team India) की नज़र टी20 विश्व कप 2024 पर है। माना जा रहा है कि इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम में कई अहम बदलाव हो सकते हैं। इनमें टीम के हेड कोच और कप्तान शामिल हैं।

हेड कोच की दौड़ में वीवीएस लक्ष्मण सबसे आगे चल रहे हैं जबकि हार्दिक पांड्या मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की जगह लेने के लिए दौड़ में सबसे तेज़ दौड़ते नज़र आ रहे हैं। जल्द ही इन दोनों पर बीसीसीआई फैसला लेगी।

हार्दिक पांड्या नहीं इस क्रिकेटर को मिलनी चाहिए कप्तानी

इस बीच टीम इंडिया (Team India) के पूर्व क्रिकेटर ज़हीर खान ने टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने हार्दिक पांड्या की जगह रोहित शर्मा को ही इस टूर्नामेंट में कप्तानी सौंपने की सलाह दी है। ज़हीर खान का मानना है कि हिटमैन के पास मुश्किल परिस्थितियों से निपटने का अच्छा खासा अनुभव है।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि,

“यदि रोहित टी20 खेलते हैं तो मैं चाहूंगा कि वो ही टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी संभाले।”

जहीर ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा कि,

“देखिए टी-20 वर्ल्ड कप में ज्यादा समय नहीं है. आपके पास टीम को तैयार करने के लिए ज्यादा समय भी नहीं बचा है। आपको अनुभव के साथ टी-20 वर्ल्ड कप में जाना चाहिए। मैं जरा सा भी हैरान नहीं होउंगा जब टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा कप्तान के तौर पर टीम में खेलेंगे। आपको बड़े टूर्नामेंट में अनुभव को तरजीह देना होता है।”

नवंबर से रोहित ने नहीं खेला टी20 मैच

बता दें कि टीम इंडिया (Team India) के नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने नवंबर, 2022 से कोई भी टी20 मैच नहीं खेला है। टी20 विश्व कप 2022 में मिली शिकस्त के बाद से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हिटमैन को इस फॉर्मेट से दरकिनार कर दिया है। उनकी जगह हार्दिक पांड्या ने टीम की कमान संभाली है। यही वजह है कि स्टार ऑलराउंडर का नाम टी20 टीम की कमान संभालने की रेस में सबसे आगे है।

पूर्व भारतीय गेंदबाज ने आगे कहा कि,

“रोहित काफी समय से कप्तानी कर रहे हैं , वह स्थितियों को संभालना, दबाव से निपटना और उन सभी प्रकार के पहलुओं को समझता है। आपके पास अभी भी उन सभी अन्य नामों  के बारे में सोचना का समय है, आप उन्हें फ्यूचर के लिए तैयार कर सकते हैं। लेकिन अभी रोहित ही सबसे सही व्यक्ति हैं जो टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी अच्छी तरह से कर सकते हैं।”

ALSO READ: साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले विराट कोहली ने दिया फैंस को बुरी खबर, क्रिकेट के इस फ़ॉर्मेट से कर सकते हैं संन्यास का ऐलान