team india virat kohli

वनडे विश्व कप 2023 में मिली शिकस्त के बाद अब टीम इंडिया की नज़र टी20 विश्व कप 2024 पर है। माना जा रहा है कि इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम में कई अहम बदलाव हो सकते हैं।

इस बीच खबर आ रही है कि टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने बीसीसीआई को ब्रेक मेसेज भेजा है। उन्होंने व्हाइट बॉल क्रिकेट से कुछ दिनों तक दूर रहने का फैसला किया है। किंग कोहली के इस फैसले ने फैंस को सदमें में डाल दिया है।

विश्व कप में गरजा विराट कोहली का बल्ला

बता दें कि टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली इस वक्त फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में खत्म हुए वनडे विश्व कप में किंग कोहली ने 765 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था। उन्होंने 11 मुकाबलों में 95.62 के औसत से 765 रन बनाए।

इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 6 अर्धशतक निकले। किंग कोहली ने इस टूर्नामेंट में सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक वनडे रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने करियर का 50वां वनडे शतक जड़ा। लेकिन वह अपनी टीम को विश्व कप का खिताब नहीं दिला सके।

व्हाइट बॉल क्रिकेट से संन्यास लेंगे किंग कोहली

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को मेसेज भेजा है। उन्होंने लिमिटेड ओवर क्रिकेट से फिलहाल ब्रेक लेने का फैसला किया है।

किंग कोहली के इस मेसेज ने भारतीय फैंस की धड़कनें तेज़ कर दी हैं। माना जा रहा है कि साउथ अफ्रीका दौरे पर विराट कोहली टीम इंडिया के साथ नहीं जाएंगे। वह टेस्ट सीरीज का हिस्सा होंगे।

वहीं, दूसरी तरफ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी अब तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि वह साउथ अफ्रीका दौरे का हिस्सा बनेंगे या नहीं।

वहीं, बीसीसीआई की तरफ से भी अब तक कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं आया है। अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी जल्द इसपर फैसला लेगी और तीनों प्रारुपों के लिए टीम का चयन करेगी।

टेस्ट सीरीज में होगी रोहित-विराट की वापसी

गौरतलब है कि सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे पर शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली की टीम के साथ जुड़ने की संभावना है। खबर है कि किंग कोहली इस वक्त लंदन में हैं और परिवार के साथ समय बिता रहे हैं।

वहीं, विश्व कप में मिली करारी शिकस्त के बाद रोहित शर्मा यूनाइटेड किंगडम में छुट्टियां मना रहे हैं। वनडे फॉर्मेट में दोनों शानदार फॉर्म में नज़र आ रहे हैं।

ALSO READ: राहुल द्रविड़ के जगह बीसीसीआई ने इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को दिया टीम इंडिया का मुख्य कोच बनने का ऑफर