nehra and dhoni

वनडे विश्व कप 2023 में मिली शिकस्त के बाद टीम इंडिया बदलाव की ओर देख रही है। बहुत जल्द भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) टीम के कुछ अहम पहलुओं पर अपना फैसला सुना सकता है। माना जा रहा है कि भारतीय टीम की विश्व कप में हार के बाद बोर्ड कप्तान और कोच पर कार्रवाई कर सकता है।

दरअसल, दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल अब पूरा हो चुका है। वनडे विश्व कप 2023 के खत्म होते ही उनका टीम इंडिया के साथ करार खत्म हो गया। खबर है कि बोर्ड ने आशीष नेहरा को भारत की टी20 टीम के हेड कोच का ऑफर दिया था। लेकिन दिग्गज क्रिकेटर ने इसे ठुकरा दिया।

आशीष नेहरा ने ठुकराया हेड कोच का ऑफर

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में मिली शिकस्त के बाद टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए तैयारियां शुरु कर दी हैं। इस टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया में कई बदलाव संभव हैं। यही वजह है कि बीसीसीआई ने आशीष नेहरा को टी20 टीम की कमान सौंपने का मन बनाया था। लेकिन दिग्गज क्रिकेटर ने इसे ठुकरा दिया।

मालूम हो कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर आशीष नेहरा मौजूदा वक्त में गुजरात टाइटंस के हेड कोच हैं। उनके कार्यकाल में इस टीम ने अपने पहले ही सीज़न में आईपीएल के खिताब पर कब्जा जमाया था। इसके बाद आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस रनरअप रही थी।

ऐसे में बोर्ड को उम्मीद है कि आशीष नेहरा के नेतृत्व में टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2024 का टाइटल अपने नाम करने में कामयाब हो सकती है। लेकिन दिग्गज क्रिकेटर ने इस ऑफर को ठुकरा दिया है।

जल्द होगा हेड कोच पर फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आशीष नेहरा के भारत की टी20 टीम के हेड कोच के ऑफर को ठुकराने के बाद बीसीसीआई ने एक बार फिर राहुल द्रविड़ का नाम फाइनल किया है। बोर्ड ने राहुल द्रविड़ के कार्यकाल को बढ़ाने का मन बना लिया है।

खबर है कि 10 दिसंबर से शुरु होने जा रहे साउथ अफ्रीका टूर के लिए बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण दोनों के वीज़ा तैयार रखे हैं। दोनों में से किसी एक पर बहुत जल्द फैसला हो सकता है।

ALSO READ: IND vs AUS: ‘लगावेलू जब लिपिस्टिक…’ भोजपुरी सॉन्ग पर जमकर थिरके मुकेश कुमार, वीडियो वायरल