rohit sharma rahul dravid and virat kohli

टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हेड कोच को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है। राहुल द्रविड़ और मौजूदा स्टाफ ही टीम इंडिया से जुड़े रहेंगे।

इस बात की जानकारी बोर्ड की तरफ से बुधवार को दी गई। वनडे विश्व कप 2023 में मिली शिकस्त के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि राहुल द्रविड़ को इस पद से हटाया जा सकता है लेकिन बोर्ड ने इस फैसले से सभी को चौंका दिया।

बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के हेड कोच पद का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था। अटकलें लगाई जा रही थीं कि दिग्गज क्रिकेटर के बाद टीम की कमान एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को सौंपी जा सकती है। लेकिन इन तमाम खबरों को खारिज करते हुए बुधवार को बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ा दिया है।

बीसीसीआई की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि,

“हाल ही में संपन्न हुए आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के बाद उनके कॉन्ट्रैक्ट की अवधि समाप्त होने के बाद बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के साथ सार्थक चर्चा की और सर्वसम्मति से कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की है।”

रोजर बिन्नी ने भी की द्रविड़ की सराहना

इस दौरान बीसीसीआई के प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी ने भी राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ की तारीफ की। उन्होंने कहा कि राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया ने वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया।

रोजर बिनी ने कहा कि,

“राहुल द्रविड़ की दूरदर्शिता, व्यावसायिकता और दृढ़ प्रयास टीम इंडिया की सफलता में महत्वपूर्ण रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में, आप पर हमेशा कड़ी निगरानी रखी जाती है और मैं न केवल चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए, बल्कि उनमें सफल होने के लिए भी उनकी सराहना करता हूं। भारतीय टीम का प्रदर्शन उनके रणनीतिक मार्गदर्शन का प्रमाण है। मुझे खुशी है कि उन्होंने मुख्य कोच बने रहने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया और यह उनके और बीसीसीआई के बीच आपसी सम्मान और साझा दृष्टिकोण को दर्शाता है। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनके नेतृत्व में टीम सफलता के शिखर तक अपनी यात्रा जारी रखेगी।”

ALSO READ: रविचंद्रन अश्विन ने की बड़ी भविष्यवाणी, कहा- इस रिलीज प्लेयर पर आईपीएल 2024 नीलामी में होगी नोटों की बारिश