SURYAKUMAR YADAV AND PRASIDH KRISHNA

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच इस वक्त पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में टीम इंडिया ने 2 में जीत दर्ज कर 2-1 की बढ़त बना ली है। अब टीम की नज़र चौथे टी20 मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने पर टिकी है। इस बीच टीम इंडिया के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने कप्तान सूर्यकुमार यादव की तारीफ की है।

सूर्या की कैप्टेंसी स्किल्स पर आया प्रसिद्ध कृष्णा का बयान

बता दें कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज के लिए अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी ने सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया है। टीम मैनेजमेंट ने सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया की अगुवाई का जिम्मा सौंपा है। भारत ने 360 डिग्री बल्लेबाज के नेतृत्व में अब तक 3 मैच खेले हैं जिनमें 2 में उसे जीत मिली है।

सूर्या पहली बार टीम की कमान संभाल रहे हैं। इसपर अब तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने चर्चा की है। उन्होंने बताया कि सूर्या की कप्तानी उनकी बल्लेबाजी की तरह सरल है।

प्रसिद्ध कृष्णा ने कहा कि,

“यह उनके बल्लेबाजी करने के तरीके से पता चलता है। उनकी कप्तानी भी इसके समान है। वह अपने खिलाड़ियों पर भरोसा करते हैं, हम जो करना चाहते हैं उसके करने के लिए हम सभी का समर्थन करते हैं और अगर हम कुछ गलत करते हैं तो वह हमारा समर्थन करने के लिए हमेशा मौजूद रहते हैं।“

तीसरे टी20 मैच में मिली भारत को शिकस्त

बात करें भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज की तो दो मैचों में जीत और तीसरे टी20 मैच में शिकस्त के साथ टीम इंडिया ने 2-1 की बढ़त बना ली है।

मंगलवार को दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का तीसरा टी20 मैच खेला गया। गुवाहटी में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर भारत को करारी शिकस्त दी।

सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 222 रनों का स्कोर तैयार किया था। इसके जवाब में कंगारुओं ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 225 रन बनाए और 6 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया। अब दोनों टीमों के बीच चौथे टी20 मैच में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

ALSO READ: बड़ी खबर: बीसीसीआई ने बढ़ाया राहुल द्रविड़ और सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल, अब इतने सालों तक टीम इंडिया के कोच रहेंगे द्रविड़