team india

वनडे विश्व कप 2023 में मिली शिकस्त के बाद टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप 2024 की तैयारियां शुरु कर दी हैं। इस टूर्नामेंट का आयोजन अगले साल जून-जुलाई में वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में होगा। इसके बाद टीम इंडिया का क्या शेड्यूल होगा, इसको लेकर बड़ा अपडेट आया है।

SLC ने जारी किया FTP

बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 के बाद टीम इंडिया श्रीलंका के दौरे पर जाएगी। इस बात की पुष्टि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जारी किए गए शेड्यूल में की गई है।

बोर्ड की तरफ से बुधवार को श्रीलंका के नए फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) की जानकारी दी गई। इसमें बताया गया है कि टी20 विश्व कप 2024 के बाद भारत और श्रीलंका के बीच टी20 और वनडे सीरीज खेली जाएगी।

श्रीलंका के दौरे पर जाएगा भारत

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने 29 नवंबर को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एफटीपी का शेड्यूल जारी किया। इसके मुताबिक, भारत और श्रीलंका के बीच 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी। इसकी शुरुआत जून के माह में होगी जो 6 जुलाई तक समाप्त हो जाएगी। साल 2024 में टीम इंडिया का शेड्यूल काफी टाइट रहने वाला है।

फिलहाल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद टीम को साउथ अफ्रीका के दौरे पर भी जाना है। इसके बाद अफगानिस्तान की टीम भारत के दौरे पर आएगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। वहीं, आईपीएल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का भी आयोजन होगा।

बोर्ड की तरफ से दिया गया बयान

श्रीलंकाई टीम के 2024 के शेड्यूल को अनाउंस करते हुए श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा कि,

”हम बेहद रोमांचक साल में प्रवेश कर रहे हैं, जिसमें काफी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला जाएगा, जो हमारे लिए अच्छा संकेत है, क्योंकि हमारी टीम साल भर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में व्यस्त रहेगी। 2024 कैलेंडर से हमारे खिलाड़ियों को खेलने के ढेर सारे अवसर, प्रशंसकों का मनोरंजन और हमारे प्रायोजकों को शानदार प्रदर्शन मिलने की उम्मीद है।”

ALSO READ: IND vs AUS: ‘हम गलती कर रहे हैं..’ सूर्यकुमार यादव की कैप्टेंसी पर प्रसिद्ध कृष्णा ने उठाया सवाल, बोल गये ये बड़ी बात