mukesh weds divya 1 jpg - 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज के बीच तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने शादी रचा ली। उन्होंने इस सीरीज के आखिरी तीन मैचों से ब्रेक लिया और गोरखपुर में शादी के बंधन में बंध गए।

तेज गेंदबाज की पत्नी का नाम दिव्या सिंह हैं। दोनों की शादी गोरखपुर के एक होटल में मंगलवार को हुई। अब भारतीय गेंदबाज की शादी से जुड़ी तमाम तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

मुकेश कुमार ने लिया सीरीज से ब्रेक

बता दें कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में अपनी खतरनाक स्पेल से विरोधियों के पसीने छुड़ा देने वाले मुकेश कुमार अब बाकी तीन मैचों में खेलते नज़र नहीं आएंगे।

उन्होंने अपनी शादी की वजह से अपना नाम इस सीरीज से वापस ले लिया है। मुकेश कुमार की जगह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दीपक चाहर को टीम में शामिल किया है।

कौन हैं दिव्या सिंह?

मुकेश कुमार अब शादी के बंधन में बंध गए हैं। उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त दिव्या सिंह के साथ अपनी जिंदगी का नया सफर शुरु किया है।  जीवन का नया अध्याय शुरू किया। मंगलवार को गोरखपुर के एक होटल में उन्होंने दिव्या से धूमधाम से शादी रचाई।

दिव्या बिहार के बनियापुर बेरुई गांव की रहने वाली हैं। दोनों शादी से पहले अच्छे दोस्त थे। अब वह पति-पत्नी बन गए हैं। मुकेश और दिव्या की शादी से जुड़ी तमाम वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इनपर फैंस जमकर रिएक्ट कर रहे हैं।

तेज गेंदबाज का करियर

मालूम हो कि मुकेश कुमार ने इसी साल वेस्टइंडीज सीरीज में टीम इंडिया के लिए टी20 डेब्यू किया था। वह भारत के लिए अन्य दो प्रारुपों में भी पदार्पण कर चुके हैं।

उन्होंने टीम इंडिया के लिए अब तक 1 टेस्ट, 3 वनडे और 7 टी20 मैच खेले हैं और इन प्रारूपों में क्रमशः 2, 4 और 4 विकेट लिए हैं।

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2024 के बाद इस देश में लंबे दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, खेलेगी टी20 और वनडे सीरीज, देखें पूरा शेड्यूल