Ravichandran Ashwin 3 compressed - 1

रविवार को आईपीएल 2024 में शामिल होने वाली 10 टीमों ने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को सौंप दी। इनमें कुल 173 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया जबकि 89 प्लेयर्स को रिलीज किया गया है।

अब फैंस को 19 दिसंबर को होने वाले मिनी ऑक्शन का इंतज़ार है। इससे पहले फैंस को गुजरात टाइटंस के एक फैसले ने हैरान कर दिया। दरअसल, टीम को एक बार विजेता बना चुके कप्तान हार्दिक पांड्या को ऑल कैश डील के तहत मुंबई इंडियंस को सौंप दिया।

अश्विन ने हार्दिक को बताया ‘गोल्ड’

बता दें कि हार्दिक पांड्या अब गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते नजर नहीं आएंगे। आईपीएल 2024 में स्टार ऑलराउंडर एक बार फिर नीली जर्स में मुंबई के लिए खेलते दिखेंगे। इस बीच टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मुंबई इंडियंस की प्लेइंग 11 का चुनाव किया है। उन्होंने 11 खिलाड़ियों का नाम बताया है जिन्हें हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद रोहित शर्मा मौका देंगे।

स्टार स्पिनर ने हार्दिक पांड्या की वापसी को सही फैसला बताया है। उन्होंने स्टार ऑलराउंडर को गोल्ड करार दिया।

अश्विन ने कहा कि,

“यदि यह सही है कि हार्दिक फिर से मुंबई की ओर से खेलने वाले हैं तो यह कमाल का डील है। अगर हार्दिक मुंबई की ओर से खेलने वाले हैं तो यह यकीनन मुंबई के लिए बड़ी बात है। मुंबई ने हार्दिक के रूप में गोल्ड हासिल कर लिया है। हार्दिक की वापसी से मुंबई की टीम काफी ताकतवर हो जाएगी। ऐसे में आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में दमदार होगी।“

अश्विन ने चुनी MI की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, ईशान किशन, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, टिम डेविड, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, आकाश मधवाल और जोफ्रा आर्चर/राइल मेरेडिथ/जेसन बेहरेनडोर्फ/मिशेल स्टार्क/पैट कमिंस।

हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात ने खेले दो फाइनल

गौरतलब है कि स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अब गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते नज़र नहीं आएंगे। आईपीएल 2024 से पहले गुजरात टाइटंस ने उन्हें ऑल कैश डील के तहत मुंबई इंडियंस को सौंप दिया।  हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम ने साल 2022 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था।

ये गुजरात टाइटंस का डेब्यू सीजन था। इसके बाद टीम ने आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेला था। पिछले दोनों सीजन में हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात टाइटंस टॉप परफॉर्मर रही थी।

ALSO READ:टी20 विश्व कप 2024 के बाद इस देश में लंबे दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, खेलेगी टी20 और वनडे सीरीज, देखें पूरा शेड्यूल