gautam gambhir virat kohli 1 - 1

वनडे विश्व कप 2023 का अंत भारत की हार और ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ हो गया। 19 नवंबर को दोनों टीमों के बीच इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला गया जिसमें कंगारुओं ने भारतीय टीम के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया ने छठवीं बार विश्व कप के खिताब पर कब्जा जमाया। इस टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद अब गौतम गंभीर ने सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 का चुनाव किया है।

इस भारतीय बल्लेबाज को नहीं मिली जगह

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 का समापन ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ हो गया। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। भारत ने लगातार 10 मैचों में जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को खिताबी मैच में करारी शिकस्त दी।

इस टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 का चुनाव किया है। उन्होंने इस टीम में भारत के युवा विस्फोटक बल्लेबाज शुभमन गिल को शामिल नहीं किया है।

गौतम गंभीर ने इसमें बतौर ओपनर रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक को जगह दी है। वहीं, गौतम गंभीर की इस प्लेइंग 11 में पाकिस्तान का एक भी खिलाड़ी जगह नहीं बना पाया है।

इन गेंदबाजों पर जताया गौतम गंभीर ने भरोसा

नंबर 3 पर विराट कोहली को रखा गया है जिन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया और सर्वाधिक (765) रन बनाए। नंबर चार और पांच पर क्रमश: डेरिल मिचेल और हेनरिक क्लासेन को उतारा गया है।

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैक्सवेल को नंबर 6 पर जगह दी है। इसके अलावा अज़मतुल्लाह उमरज़ई, मार्को जेनसन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी को गेंदबाजी यूनिट में शामिल किया गया है।

गौतम गंभीर की 2023 वर्ल्ड कप की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11

क्विटंन डीकॉक, रोहित शर्मा, विराट कोहली, डेरिल मिचेल, हेनरिक क्लासेन, ग्लेन मैक्सवेल, अज़मतुल्लाह उमरज़ई, मार्को जेनसन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

ALSO READ: IPL 2024: हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद मुंबई इंडियंस की घातक प्लेइंग XI हुई फाइनल, अश्विन ने खुद चुना नीता अंबानी की प्लेइंग XI