जिम्बाब्वे के खिलाफ फिर छाए राशिद खान, 3-0 से सीरीज जीत किया सूपड़ा साफ
जिम्बाब्वे के खिलाफ फिर छाए राशिद खान, 3-0 से सीरीज जीत किया सूपड़ा साफ

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम और जिम्बाबे क्रिकेट टीम के बीच तीन वनडे इंटरनेशनल मैच की सीरीज खेली गई। जिसके तीसरे और अंतिम वन डे इंटरनेशनल मैच को जीतकर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने सीरीज अपने नाम कर ली। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने आखिरी मैच जिम्बाबे की टीम को चार विकेट से मात दी है।

मैच जीतने का श्रेय अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज राशिद खान को जाता है। राशिद खान ने इस मैच में तीन विकेट हासिल किया है। इसी के साथ अफगानिस्तान में सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की है। जानिए क्या है पूरे मैच का हाल…

अफगानिस्तान की जिम्बाब्वे पर जीत

afganistan cricket team

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम और जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के बीच तीन वन डे इंटरनेशनल मैच की सीरीज खेली गई। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम इस सीरीज जिम्बाब्वे के दौरे पर है। जिसपर मेहमान टीम अफगानिस्तान ने तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में मेजबान टीम जिम्बाब्वे को क्लीन स्वीप कर लिया है।

इन दोनों के बीच तीन मैच की सीरीज का आखिरी मैच गुरुवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेला गया। जिसमें जिम्बाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.5 ओवर में मात्र 135 रनों पर ऑल आउट हो गई। जिसके जवाब में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने 37.4 ओवर में अपने छह विकेट गंवाकर 137 रन बनाकर मैच और उसके साथ ही साथ सीरीज पर भी अपना कब्जा कर लिया। इस सीरीज में अंतिम मैच में मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज दोनों अवॉर्ड्स राशिद खान को मिले।

Also Read : IND vs SA: भारत की हार के साथ ही आई एक और बुरी खबर, केएल राहुल और कुलदीप के बाद ये खिलाड़ी भी हुआ बाहर

राशिद खान को मिला मैन ऑफ द मैच और सीरीज

rashid khan

इस सीरीज में अफगानिस्तान के खिलाड़ी रशीद खान ने 7.5 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट हासिल किए हैं। जबकि उनके साथ ही मोहम्मद नबी ने 8 ओवर में 21 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। वहीं विरोधी टीम को ऑल आउट करने में अफगानिस्तान के खिलाड़ी फजलहक फारूकी ने भी दो विकेट अपने नाम किए। जिसके बाद 137 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की पारी लड़खड़ाई लेकिन कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी और मोहम्मद नबी ने मिलकर टीम को आखिर तक पहुंचाया। जिसके बाद टीम ने मैच और साथ ही सीरीज भी अपने नाम की।

हशमतुल्लाह 38 रन और मोहम्मद नबी 34 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं फिनिशर राशिद खान छह रन बनाकर नॉटआउट लौटे। राशिद खान ने इस सीरीज में तीन मैच की सीरीज में दो पारियों में 225 के स्ट्राइक रेट से कुल 45 रन बनाए है और सात विकेट भी अपने नाम किए हैं।

Also Read : IPL 2022: आकाश चोपड़ा के आईपीएल से ‘टाटा बाय बाय’ वाले बयान पर पोलार्ड ने दिया करारा जवाब, कहा ‘इससे शायद तुम्हे…’