भारत की हार के साथ ही आई एक और बुरी खबर, केएल राहुल और कुलदीप के बाद ये खिलाड़ी भी हुआ बाहर
भारत की हार के साथ ही आई एक और बुरी खबर, केएल राहुल और कुलदीप के बाद ये खिलाड़ी भी हुआ बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (SOUTH AFRICA CRICKET TEAM) के बीच सीरीज के पहले मैच में ही दक्षिण अफ्रीका के एक स्टार बल्लेबाज को Covid 19 ने अपना शिकार बना लिया है। भारतीय क्रिकेट टीम को कप्तान केएल राहुल (KL RAHUL) और स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (KULDEEP YADAV) के इंजर्ड होने के बाद झटका लगा था। लेकिन अब भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम (SOUTH AFRICA CRICKET TEAM) के एक खिलाड़ी को टीम में जगह नही मिल सकती है। भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम (INDIA vs SOUTH AFRICA) के बीच पांच मैच की सीरीज मात्र 10 दिन में खेली जानी है। जिसका पहला मैच दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) ने अपने नाम कर लिया है।

इस विस्फोटक बल्लेबाज को हुआ Covid 19

एडेन मार्करम

दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस के दौरान बताया कि टीम के बल्लेबाज एडेन मार्करम को कॉविड 19 हो गया है। जिसके चलते वो भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ पांच मैच की सीरीज के शुरुआती मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

इसी के साथ मेहमान टीम के के कप्तान ने बताया कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस सीरीज में मैच के एक दिन पहले हुए कोविड 19 के टेस्ट में एडेन मार्करम कॉविड 19 से ग्रसित पाए गए हैं। जिसके बाद उन्हें प्रोटिकल को फॉलो करते हुआ क्वार्टाइन किया गया है।

Also  Read मात्र 20 लाख में खरीदे गए इन 3 खिलाड़ियों ने IPL 2022 में मचाया कोहराम, लाखों में दिखाया करोड़ो का प्रदर्शन

कैप्टन टेम्बा बावुमा ने दिया बयान

TEMBA BAVUMA SOUTH AFRICA

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के पहले मैच में टॉस के समय दक्षिण अफ्रीकी कैप्टन ने बताया कि एडेन मार्करम दक्षिण अफ्रीका की बाकी पूरी टीम के साथ दो जून को भारत आने के बाद सभी खिलाड़ियों के साथ ही पहले राउंड की जांच में नेगेटिव आए थे। जिसके बाद कप्तान बावुमा ने कहा एडेन मार्करम चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं, क्योंकि वह कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद टीम में ट्रिस्टन स्टब्स उनकी जगह उतरेंगे डेब्यू कराया जायेगा।

रस्सी वैन डेर डूसन और डेविड मिलर की शानदार पारी

रस्सी वैन डेर डूसन

भारतीय क्रिकेट टीम के 211 रन के हाई स्कोर के बाद साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रस्सी वैन डेर डूसन और डेविड मिलर की साझेदारी के कारण 5 गेंद पहले सात विकेट से मैच जीतकर अपने नाम कर लिया। इस साझेदारी में डेविड मिलर ने 31 गेंद पर 206 के स्ट्राइक रेट से 64 रन बनाए, जिसमें चार चौके और पांच छक्के शमिल हैं।

वहीं साथी खिलाड़ी रस्सी वैन डेर डूसन ने 46 गेंद में 163 के स्ट्राइक रेट से 75 रन की पारी खेलकर मैच जिताया। इस पारी में खिलाड़ी ने सात चौके और पांच छक्के लगाए। दोनों खिलाड़ियों की 100 से ऊपर रन की साझेदारी की। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से पांच गेंद रहते इस मैच में जीत के साथ सीरीज में 1- 0 से बढ़त बना ली है।

Also Read : IND vs SA: इन 2 खिलाड़ियों से बेहद नाराज दिखें कोच RAHUL DRAVID, कहा-‘हमने उन्हें लगातार मौके दिये मगर..’