इस भारतीय खिलाड़ी की वजह से पहले टी20 में जीता हुआ मैच हार गई टीम इंडिया, अगले मैच में नहीं मिलेगी जगह!
इस भारतीय खिलाड़ी की वजह से पहले टी20 में जीता हुआ मैच हार गई टीम इंडिया, अगले मैच में नहीं मिलेगी जगह!

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच पहले मैच में भारतीय टीम को 7 विकेट से हार का समाना करना पड़ा है। भारतीय क्रिकेट टीम के 212 के लक्ष्य को भी दक्षिण अफ्रीका ने आसानी के साथ पांच गेंद रहते हासिल कर लिया। इस मैच में भारतीय गेंदबाजी के लचर प्रदर्शन देखने को मिला। तो वहीं टीम इंडिया के लिए श्रेयस अय्यर एक विलेन बन गए। खिलाड़ी में रासी वान डेर डूसेन का एक आसान का कैच छोड़ दिया। इस कैच के जीवनदान के बाद रासी वान डेर डूसेन ने अगली 15 गेंदों में 45 रन बना डालें। जानिए कैसे हुई श्रेयस अय्यर से ये महत्वपूर्ण चूक..

श्रेयस अय्यर ने छोड़ा रासी वान डेर डूसेन का कैच

shreyas iyer drop catch

भारतीय क्रिकेट टीम में श्रेयस अय्यर एक अच्छे फील्डर कहे जाते हैं। कैच पकड़ने के मामले में उन्होंने भारतीय टीम और आईपीएल में कई शानदार कैच भी पकड़े है। लेकिन बीती रात हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में श्रेयस अय्यर ने तब एक बेहद महत्वपूर्ण कैच गंवा दिया। तब दोनों बल्लेबाज मिलकर गेंदबाजी की खूब पिटाई कर रहे थे और टीम इंडिया को जीत के लिए इस विकेट की तरकार थी।

Also Read : IND vs SA: ऋषभ पंत को आउट करने को बेईमानी पर उतरा ये खिलाड़ी, लाइव मैच में किया ऐसी हरकत, देखें वीडियो

दरअसल मैच 15वे ओवर तक बराबरी पर चल रहा था। 15वें ओवर में रासी वान डेर डूसेन और डेविड मिलर के क्रीज पर मौजूद होते हुए 3 विकेट कर 148 रन बनाए थे। इस समय डेविड मिलर आपके निजी 50 रन और और रस्सी वान डर डुसें 30 गेंदों पर 29 रन पर थे। लेकिन इसके बाद रासी वान डेर डूसेन की बल्लेबाजी ने एक जीवनदान के बाद काफी तेजी से रन बनाए।

16वें ओवर की दूसरी गेंद पर रासी वान डेर डूसेन ने डिप मिड विकेट की दिशा में शॉट लगाने की कोशिश की। जहां पर टीम के बेहतरीन फील्डरों में शुमार श्रेयस अय्यर ने ये बहुत महत्वपूर्ण आसान सा कैच छोड़ दिया। जोकि मुख्यता टीम इंडिया की हार की वजह बन गया। कैच के इस जीवनदान के बाद रस्सी वान डर डुसें ने अगली 15 गेंदों पर 45 रन जड़ दिए। जिसकेबाद खिलाड़ी ने पांच गेंद पहले ही मैच जीत लिया और 46 गेंदों पर 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 75 रनों की पारी खेली।

भारत लगातार 13 टी20 मैच जीतने का रिकार्ड चूक गया

indian cricket team

भारतीय क्रिकेट टीम के लोग ऋषभ पंत टी20 फॉर्मेट में 8वें कप्तान बने वही दूसरे सबसे कम उम्र के कप्तान भी बने। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैच की सीरीज में 212 रन के बड़े लक्ष्य के बाद भी भारतीय टीम को 7 विकेट हार का समाना करना पड़ा। इस हार से भारतीय टीम लगातार 13 टी20 मैच जीतने के रिकॉर्ड को हासिल करने से चूक गई।

Also Read :IPL 2023 में अनसोल्ड रहेंगे ये 5 दिग्गज विदेशी खिलाड़ी! लिस्ट में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाला कप्तान भी