Placeholder canvas
PUNJAB WINS SMAT 2023
क्रिकेट न्यूज

इस विस्फोटक बल्लेबाज के दम पर पंजाब ने पहली बार जीता SMAT 2023 का खिताब, अर्शदीप सिंह ने एक ओवर में चटकाए 4 विकेट

एक तरफ भारत में वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन हो रहा है तो दूसरी तरफ सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 का घरेलू टूर्नामेंट खेला गया। इस बार ये खिताब मंदीप सिंह की अगुवाई वाली पंजाब की टीम ने अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की। सोमवार को पंजाब और बड़ौदा के बीच खेले गए मुकाबले में मंदीप सिंह की अगुवाई वाली टीम ने 20 रनों से ये मैच जीतकर खिताब अपने नाम कर लिया।

अनमोलप्रीत सिंह ने जड़ा शतक

पंजाब की टीम इससे पहले चार बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन खिताब हासिल नहीं कर सकी। खिताबी मुकाबले में पंजाब की जीत के हीरो अनमोलप्रीत सिंह और अर्शदीप सिंह रहे।

धाकड़ बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह ने पंजाब के लिए आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 113 रननों की पारी खेली। वहीं, अर्शदीप सिंह ने सिर्फ 23 रन खर्च करते हुए 4 विकेट हासिल किए।

अर्शदीप सिंह बने संकटमोचक

बड़ौदा के खिलाफ आक्रामक प्रदर्शन करने वाले अनमोलप्रीत सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। उनकी शतकीय पारी के दमपर पंजाब ने बड़ौदा को 224 रनों का लक्ष्य थमाया था।

इसका पीछा करने उतरी क्रुणाल पांड्या की टीम 18वें ओवर तक अच्छा प्रदर्शन कर रही थी। क्रुणाल पांड्या 45 तो विष्णु सोलंकी 25 रन बनाकर खेल रहे थे।

18वें ओवर में बड़ौदा का स्कोर 3 विकेट पर 191 रन था। तभी पारी का 19वां ओवर फेंकने आए अर्शदीप सिंह विरोधी टीम के बल्लेबाजी क्रम के लिए काल साबित हुए।

इस ओवर में तेज गेंदबाज ने सिर्फ चार रन खर्च करते हुए तीन विकेट चटकाए। जिसके बाद बड़ौदा की टीम दबाव में आ गई और मुकाबला 20 रन से हार गई।

ALSO READ: बांग्लादेश-श्रीलंका के खिलाड़ियों के बीच हुई हाथापाई, लाइव मैच में भिड़े दोनों ही टीमो के खिलाड़ी