New Zealand 1

भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 के मुकाबले खेले जा रहे हैं। इसमें न्यूजीलैंड का प्रदर्शन शानदार रहा है। फिलहाल टीम 8 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है और सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही है। इस बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ शुरु होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है।

स्पिनर्स को मिली जगह

बता दें कि विश्व कप 2023 के तुरंत बाद न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलती नज़र आएगी। 28 नवंबर से शुरु होने जा रही इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने टीम की घोषणा कर दी है। इस सीरीज में सीनियर्स प्लेयर्स को आराम दिया गया है। वहीं, टिम साउदी को टीम की कमान सौंपी गई है।

बांग्लादेश के खिलाफ शुरु होने वाली इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में स्पिनर्स को मौका दिया गया है। यही वजह है कि मिचेल सैंटनर की 2021 के बाद अब टीम में वापसी हुई है। वहीं, एजाज पटेल और ईश सोढ़ी को भी टीम में शामिल किया गया है। इस टीम में ऑफ-स्पिन ऑलराउंडर रचिन रविंद्र और ग्लेन फिलिप्स को भी जगह मिली है।

दोनों खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से विरोधियों के खिलाफ टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाएंगे।  रचिन रविंद्र इस वक्त विश्व कप में भी खेलते नज़र आ रहे हैं और विरोधियों के लिए काल बने हुए हैं।

बोर्ड की तरफ से दिया गया ये बयान

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम चुनने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से कहा गया कि,

“हमने एक ऐसी टीम चुनी है जो हमें लगता है कि बांग्लादेश में कम्पीट कर सकती है और सफल हो सकती है। एजाज , ईश, मिच, ग्लेन और रचिन के साथ, हमारे पास एक मजबूत स्पिन समूह है जो सीरीज के दौरान अच्छी विविधता और विकल्प प्रदान करेगा। पिछली गर्मियों में मिच के पास प्लंकेट शील्ड अभियान का एक मजबूत हिस्सा था और उन्होंने अपनी लाल गेंद की गेंदबाजी में अच्छी प्रगति की है। वह एशियाई परिस्थितियों में अनुभव का खजाना लेकर आते हैं और एक वास्तविक ऑलराउंडर के रूप में बल्लेबाजी लाइन-अप में गहराई जोड़ते हैं।”

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम

टिम साउथी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, केन विलियमसन, विल यंग।

ALSO READ: इस विस्फोटक बल्लेबाज के दम पर पंजाब ने पहली बार जीता SMAT 2023 का खिताब, अर्शदीप सिंह ने एक ओवर में चटकाए 4 विकेट

Published on November 7, 2023 10:53 pm