भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल का बदला जाएगा समय, जानिए किस समय खेला जाएगा ये महामुकाबला
भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल का बदला जाएगा समय, जानिए किस समय खेला जाएगा ये महामुकाबला

इन दिनों खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स(CWG 2022) में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इस सेमीफाइनल मैच को 6 अगस्त को खेला जाएगा. इस मैच की तारीख नहीं बदली है, लेकिन इसका वक़्त बदल दिया गया है. वहीं, दूसरा सेमीफाइनल भी 6 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जाएगा. इंडिया ने दो मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपना स्थान पक्का किया है. वहीं, दूसरी तरफ इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड को हराकर अपने ग्रुप में पहली पोज़ीशन पाई है. पहले होने वाले सेमीफाइनल की वक़्त में बदलाव किया जाएगा.

अब इस वक़्त पर होगा मैच

INDIA W

इस मैच को पहले रात 10:30 बजे खेला जाना था, लेकिन अब इसका वक़्त बदलकर दोपहर में 3.30 पर कर दिया गया है. वहीं, दूसरा मैच जो ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जाना है, इस मैच के टाइम में कुछ बदलाव किया गया है.

इस चैनल पर देख सकते हैं लाइव

कॉमनवेल्थ गेम्स के सारे मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेले जा रहे हैं. वहीं, इन दोनों मैचों को भी ऐजबेस्टन में ही खेला जाएगा. इन मैचों का टीवी पर लाइव प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा. इन मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव एप पर की जाएगी.

ALSO READ: इन 5 खिलाड़ियों ने अपने नाम किया था आईपीएल में ऑरेंज कैप पर जीतने में रहे असफल

इंडिया की हार से हुई थी शुरुआत

INDIA W

कॉमनवेल्थ गेम्स में इंडिया की हार के साथ शुरुआत हुई थी. इंडिया ने पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गवाया था. इसके बाद दूसरा मैच पाकिस्तान के खिलाफ इंडिया ने 8 विकेट से अपने नाम किया था. वहीं, तीसरे मैच में इंडिया ने 100 रनों से जीत हासिल कर ली थी.

इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया जीत चुकी है सीरीज़

पिछले साल इंडिया की महिला टीम इंग्लैंड दौरे पर गई थी, जहां टीम ने तीन टी20 मैचों की सीरीज़ खेली थी. इस सीरीज़ को इंडिया ने 2-1 से अपने नाम किया था. अब एक बार फिर इंडिया टीम इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलेगी.

ALSO READ: CWG 2022: गोल्ड मेडल से एक कदम दूर टीम इंडिया, जानिए इंग्लैंड के खिलाफ मेडल पक्का करने के लिए किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत