3 खिलाड़ी जिनमें दिखती है वीरेंद्र सहवाग की झलक, नंबर 1 के सामने तो गेंदबाजी करने में भी डरते हैं गेंदबाज
3 खिलाड़ी जिनमें दिखती है वीरेंद्र सहवाग की झलक, नंबर 1 के सामने तो गेंदबाजी करने में भी डरते हैं गेंदबाज

भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग जोकि अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के लिए काफी अच्छी बल्लेबाजी की है। यहां तक कि विश्व क्रिकेट में खिलाड़ी ने अपनी धमाकेदार पारियों से टेस्ट क्रिकेट की छवि को ही बदल कर रख दिया था।

वीरेंद्र सहवाग के बल्लेबाजी के किस्सों से उनके समाने आने वाले सभी गेंदबाज अच्छे से वाकिफ है। वर्तमान क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग की झलक दिखाने वाले तीन खिलाड़ी मौजूद है। इसमें एक भारतीय खिलाड़ी भी है।

1.पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ का खेलने का अंदाज भी पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की तरह ही है। गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाते हुए पृथ्वी शॉ भी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं।

पृथ्वी शॉ ने भी वीरेंद्र सहवाग की तरह ही हैंड आई कॉर्डिनेशन काफी अच्छा है। पृथ्वी शॉ की टेस्ट क्रिकेट में स्ट्राइक रेट 86.04 है और इंडियन प्रीमियर लीग में पृथ्वी शॉ 145 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं।

2. क्रिस लिन (Chris Lynn)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस लिन (Chris Lynn) को भी विस्फोटक बल्लेबाज के तौर कर गिना जाता है। खिलाड़ी ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। क्रिस लिन (Chris Lynn) ऑस्ट्रेलिया टीम ने अभी पूरी तरह से अपनी जगह नही बना सके हैं।

क्रिस लिन ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए कई विस्फोटक परियां खेली हैं। क्रिस लिन की बल्लेबाजी में भारतीय पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग की छवि भी नजर आती है। खिलाड़ी ने वन डे 131 के स्ट्राइक रेट से और इंडियन प्रीमियर लीग में 140 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है।

Also Read : IND vs PAK: पाकिस्तान से आया भारत को चेतावनी, उन दोनों को जगह दो नहीं तो विश्व कप में भी वही हाल होगा जो एशिया कप में हुआ

3. जेसन रॉय (Jason Roy)

वीरेंद्र सहवाग की शैली में बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में जेसन रॉय का नाम भी शामिल है। जेसन रॉय भी पहली गेंद से ही विस्फोटक बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं।

जेसन रॉय ने वन डे मैच में 106.09 के स्ट्राइक रेट से और टी20 क्रिकेट में 137 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है।

Also Read : India Legends vs West Indies Legends: भारत और वेस्टइंडीज मैच बिना गेंद फेंके हुआ रद्द, इस वजह से आमने-सामने नहीं आए सचिन और लारा