टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान ने की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, भारत का सबसे बड़ा दुश्मन बाहर
टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान ने की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, भारत का सबसे बड़ा दुश्मन बाहर

आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन अगले महीने होने वाला है. आज 15 सितंबर सभी देशों के लिए अंतिम दिन था. आज सभी देशों को अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर लिस्ट आईसीसी को भेजना था. इस कड़ी में आज पाकिस्तान ने भी अपने टीम की घोषणा कर दी है. पाकिस्तान की टीम एशिया कप फाइनल में मिली हार के बाद काफी परेशानी से गुजर रही थी, इसीलिए अंतिम समय में पाकिस्तान ने अपने टीम की घोषणा की है.

इन खिलाड़ियों को पाकिस्तान ने दी जगह

पाकिस्तान ने अपने 15 सदस्यीय टीम की कमान एक बार फिर अपने पुराने कप्तान बाबर आजम को सौंपी है. तो शादाब खान को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. इसके अलावा पाकिस्तान टीम में शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान कादिर और हैदर अली की वापसी हुई है.

फखर जमां को पाकिस्तान ने एशिया कप हार का जिम्मेदार माना है और उन्हें 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर उन्हें स्टैंडइन खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह दी है. फखर जमां के अलावा मोहम्मद हैरिस और शाहनवाज दहानी को भी स्टैंड इन खिलाड़ी के तौर पर ही जगह मिली है.

ALSO READ: आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में आया था पाकिस्तान के इस अंपायर का नाम, अब दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन, बेहद गरीबी में बिता आखिरी वक्त

24 अक्टूबर को होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में 24 अक्टूबर को होगा, 24 अक्टूबर को इन दोनों देशों के बीच अपना पहला मैच खेला जाएगा.

आईसीसी ने आज ही इस बात की घोषणा की है, कि इस मैच के सभी टिकट बिक चुके हैं. ऐसे में अब फैंस टिकट नहीं बुक कर सकते हैं. अब अगर आपको भारत-पाकिस्तान का मैच देखना है, तो दोनों देशों के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद करनी होगी.

भारत-पाकिस्तान का हाल ही में एशिया कप में आमना-सामना हुआ था, जहां भारत ने पहले ही मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी थी, लेकिन टूर्नामेंट में चोट से परेशान और कमजोर गेंदबाजी आक्रमण से जूझ रही टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा.

अब भारतीय टीम पाकिस्तान को 24 अक्टूबर को होने वाले इस मुकाबले में मात देकर आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की मजबूती से शुरुआत करना चाहेगी.

ALSO READ: इरफान पठान ने लीक की टी20 विश्व कप के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन, पाकिस्तान के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को मिलेगा मौका, ऋषभ पंत बैठेंगे बाहर

ये है टी20 विश्व कप 2022 के लिए पाकिस्तान टीम:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हैरिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, रिजवान अहमद (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर.

स्टैंड इन खिलाड़ी: फखर जमां, मोहम्मद हैरिस और शाहनवाज दहानी.