पूजा वस्त्राकर को थर्ड अंपायर ने दिया गलत रन आउट, फूट पड़ा युवराज सिंह का गुस्सा लगाई फटकार
पूजा वस्त्राकर को थर्ड अंपायर ने दिया गलत रन आउट, फूट पड़ा युवराज सिंह का गुस्सा लगाई फटकार

Pooja Vastrakar run out : भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशिया कप 2022 टूर्नामेंट का हिस्सा है। जहां पर बीते शनिवार श्रीलंका क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच मैच खेला गया। मैच को टीम इंडिया ने 41 रनों के बड़े अंतर से आसानी से जीत लिया, लेकिन टीम इंडिया की स्टार खिलाड़ी पूजा वस्त्राकर (Pooja Vastrakar) को थर्ड अंपायर की गलती के कारण आउट होना पड़ा।

अंपायर की इस गलती के कारण खिलाड़ी पवेलियन लौटी, जिसके बाद फैंस ने इस बात पर नाराजगी जाहिर की। साथ ही मेंस क्रिकेट टीम के पूर्व ऑल राउंडर युवराज सिंह ने भी पूजा वस्त्राकर (Pooja Vastrakar) के आउट होने पर नाराजगी जाहिर की है।

3rd अंपायर की गलती से आउट हुई पूजा वस्त्राकर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी के दौरान 20वें ओवर की पांचवी गेंद पर तीसरे अंपायर ने पूजा वस्त्राकर को गलत तरीके से आउट करार दे दिया। दरअसल, 20वें ओवर में गेंदबाज ने फुल लेंथ डिलीवरी गेंद फेकी। जिसपर पूजा ने ड्राइव खेलकर दो रन बटोर लिए, लेकिन दूसरे रन के लिए पूजा को संघर्ष करते हुए देखा गया, वो क्रीज पर पहुंच चुकी थीं, ऐसा लग रहा था।

करीबी मामला देखते हुए मैदानी अंपायर ने डिसीजन थर्ड अंपायर को रिफर कर दिया। रिप्ले देखकर ये साफ कहा जा रहा था कि बैटर क्रीज पर पहुंच चुकी हैं। स्क्रीन पर रिप्ले देखने के तुरंत बाद ही दोनों बैटर और फील्डिंग टीम अगली गेंद के लिए तैयार हो चुकी थीं, लेकिन थर्ड अंपायर ने पूजा को रनआउट करार दे दिया।

Also Read : IND vs SA: भारत और साऊथ अफ्रीका के दूसरे टी20 मैच से पहले आई बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है मैच

युवराज सिंह ने ट्वीट करके की आलोचना

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह में इस तरह रन आउट के बाद ट्वीट किया कि

“थर्ड अंपायर का यह इतना खराब फैसला है! पूजा वस्त्राकर को संदेह का लाभ देना चाहिए था”।

युवराज सिंह के अलावा फैंस और उस समय कोमेंट्री कर रहें कमेंटेटर ने भी इसको गलत बताया। अंत में टीम इंडिया ने मैच 41 रन के बड़े अंतर से जीत लिया है।

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव, बुमराह की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका!

Published on October 2, 2022 7:48 am