Placeholder canvas

भारत को U-19 विश्व कप जीताने वाले उन्मुक्त चंद के साथ हुआ दर्दनाक हादसा, बाल-बाल बची जान

by Jayesh Tandan
भारत को U-19 विश्व कप जीताने वाले उन्मुक्त चंद के साथ हुआ दर्दनाक हादसा, बाल-बाल बची जान

साल 2012 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के उस समय के कप्तान उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) को लेकर दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) की आंख पर ऐसी भयानक चोट लगी है, जिसे देखने के बाद फैंस का दिल बैठ गया है और इसकी तस्वीर उन्होंने खुद फैंस से शेयर भी की है। 

करियर खत्म होने से बाल-बाल बचे

29 साल के उन्मुक्त चंद ने पिछले साल अगस्त में भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। अब वह अमेरिका के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं। वह अमेरिका की टी20 लीग मेजर लीग क्रिकेट में हिस्सा ले रहे हैं। इसके अलावा वह ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में भी खेल चुके हैं।

उन्मुक्त चंद ने ट्विटर पर अपनी दो फोटो शेयर की। इनमें साफ देखा जा सकता है कि उनकी आंख पर गंभीर चोट लगी है। हालांकि अच्छी बात यह है कि उनकी आंख बच गई है। इस हादसे से उनका करियर भी खत्म होते-होते बचा है। 

उन्मुक्त चंद ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है,

“खिलाड़ी के लिए कभी भी रास्ता आसान नहीं होता। कई बार आप जीतकर आते हो तो कई बार आप हताश होते हो। लेकिन कई बार आप घर पर चोटें लेकर आते हो। भगवान का शुक्रगुजार हूं कि बड़ी दुर्घटना से बच गया। जमकर खेलो लेकिन सुरक्षित रहो. ये बहुत बारीक चीज है। दुआओं के लिए शुक्रिया।”

ALSO READ: श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान ऋचा घोष के साथ हुआ दर्दनाक हादसा, दर्द से कराहते हुए मैदान पर गिर गई क्रिकेटर, देखें वीडियो

नही खेल पाए भारत के लिए एक भी मैच

उन्मुक्त चंद ने अपने करियर की शुरुआती दौर में कमाल की बल्लेबाजी की थी और लग रहा था वे जल्द ही भारत के अहम खिलाड़ी बन जायेंगे। उनमुक्त चंद ने भारत को अंडर-19 विश्व कप जिताया। उन्होंने फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। 

सभी का मानना था कि उन्मुक्त चंद बहुत जल्द ही टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। हालांकि, उन्हें भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला और धीरे-धीरे उनका प्रदर्शन गिरता गया। इसके बाद उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो गए।

उन्मुक्त चंद ने आईपीएल में कुल 21 मैच खेले थे और 15 की औसत से 300 रन बनाए थे। इसमें उन्होंने सिर्फ एक अर्धशतक बनाया था। इसके अलावा वह बिग बैश लीग में भी खेल चुके है। 

ALSO READ: पूजा वस्त्राकर को थर्ड अंपायर ने दिया गलत रन आउट, फूट पड़ा युवराज सिंह का गुस्सा कहा “अंपायर को तो….

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00