AFGHANISTAN VS PAKISTAN

इस वक्त पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई जहां सीरीज के पहले दो मुकाबले जीतकर पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान ने बहुत बड़ा इतिहास रचा है. अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच हुए इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम की बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी की पूरी तरह फ्लॉप नजर आई, जिस वजह से अफगानिस्तान के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी.

अफगानिस्तान ने किया सीरीज पर कब्जा

आपको बता दे कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच हुए सीरीज का तीसरा मुकाबला शाहजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया तो पहले बल्लेबाजी करते हुए शादाब खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान ने 20 ओवर में 183 रन बनाए जहां अफगानिस्तान की टीम 116 रनों पर ऑल आउट हो गई.

भले ही तीसरा मुकाबला 66 रन से पाकिस्तान में जीत लिया हो पर इससे पहले ही अफगानिस्तान ने सीरीज पर कब्जा कर लिया था और यह मुकाबला मात्र खानापूर्ति की तरह रहा.

ओपनिंग बल्लेबाज से लेकर फ्लॉप रहा मिडिल ऑर्डर

आपको बता दें कि भले ही पाकिस्तान की टीम यह सीरीज हार गई हो, लेकिन तीसरा मुकाबला जीतकर इस टीम के लाज बच गई. पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हुए तीसरे मुकाबलों में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को शुरुआती दोनों मुकाबले में खराब शुरुआत मिली थी.

जिन बल्लेबाजों और गेंदबाजों से शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद की गई थी उन्होंने वह कमाल नहीं दिखाया था, जिस वजह से पाकिस्तान के हाथों यह सीरीज निकल गई.

सैम अयूब और मोहम्मद हरीश ने ओपनिंग करते हुए कोई खास कमाल नहीं दिखाया. मिडिल ऑर्डर में इफ्तिखार अहमद ने टीम के लिए अहम भूमिका निभाई लेकिन वह भी कुछ खास नहीं कर पाए.

तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान का दिखा कमाल

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हुए तीसरे और आखिरी मुकाबले की बात करें तो पाकिस्तान द्वारा दिए गए 183 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही.

मोहम्मद नबी केवल 17 रन बनाकर रन आउट हुए. वहीं दूसरी ओर कप्तान राशिद खान भी केवल 16 रन बना पाए और 116 रनों पर ही अफगानिस्तान की टीम ऑल आउट हो गई.

ALSO READ: Ab de Villiers ने कर दी IPL 2023 के विनर की भविष्यवाणी, कहा इस टीम का इस बार आईपीएल विजेता बनना तय

Published on March 28, 2023 4:51 pm