ICC WORLD CUP 2023

इस वक्त आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC World Cup) को लेकर एक अलग ही चर्चा शुरू हो चुकी है. दरअसल श्रीलंका और न्यूजीलैंड (SL vs NZ) के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है जिसका पहला मुकाबला न्यूजीलैंड (New zealand Cricket Team) ने जीत लिया और दूसरा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा.

हालांकि इसका सीधा नुकसान श्रीलंका (Srilanka Cricket Team) को हुआ, जिसका आखिरी मुकाबला 31 मार्च को हैमिल्टन में खेला जाना है. श्रीलंका की आखिरी यही कोशिश होगी कि इसे बराबरी पर खत्म करे.

इन टीमों ने किया क्वालीफाई

देखा जाए तो इस मुकाबले को रद्द करने के बाद आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC WorldCup) की प्वाइंट्स टेबल में एक बहुत बड़ा उलटफेर नजर आ रहा है. देखा जाए तो 12 टीमों के बीच अब तक टॉप आठ में आने का मुकाबला चल रहा है.

आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC WorldCup) की प्वाइंट्स टेबल में अगर एक नजर डालें तो नंबर एक पर न्यूजीलैंड, नंबर दो पर इंग्लैंड, नंबर तीन पर भारत, नंबर चार पर बांग्लादेश, नंबर पांच पर पाकिस्तान, नंबर 6 पर ऑस्ट्रेलिया और नंबर 7 पर अफगानिस्तान ने क्वालीफाई कर लिया है.

श्रीलंका की बढ़ी मुश्किलें

आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC WorldCup) के पॉइंट टेबल में फिलहाल श्रीलंका की टीम नौवें नंबर पर है और अगर यही स्थिति रही तो 1996 का वर्ल्ड कप जीत चुकी श्रीलंका को इस साल होने वाले 50 ओवर वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफायर मुकाबले खेलने होंगे जो शायद उस टीम के लिए बहुत बड़ी शर्मिंदगी की बात हो सकती है.

इन टीमों को खेलना होगा क्वालीफायर मुकाबला

आपको बता दें कि इस प्वाइंट्स टेबल में जो शुरू की 8 टीमें हैं, वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC WorldCup) के लिए सीधे क्वालीफाई कर चुकी हैं. इसके अलावा 3 बड़ी टीम साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और श्रीलंका को क्वालीफायर मुकाबले जीतकर आईसीसी विश्व कप 2023 में जगह बनानी पड़ेगी.

बाकी टीमों को वर्ल्ड कप खेलने के लिए क्वालीफायर मुकाबले खेलने होंगे, जिस तरह 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए वेस्टइंडीज ने क्वालीफायर खेले थे, जिसमें हार के बाद वो टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाई थी. इसी तरह का क्वालीफायर मुकाबलें होंगे.

ALSO READ: Ab de Villiers ने कर दी IPL 2023 के विनर की भविष्यवाणी, कहा इस टीम का इस बार आईपीएल विजेता बनना तय

Published on March 28, 2023 5:03 pm