ROHIT SHARMA AND VIRAT KOHLI

भारतीय टीम (Team India) के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस वक्त 35 वर्ष के हैं. अगले दो वर्षों बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंटरनेशनल क्रिकेट (Internation Cricket) के किसी एक फाॅर्मेट से संन्यास ले सकते हैं. ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट (Indian Team Management) को अभी से रोहित के जगह को भरने के बारे में सोचना चाहिए. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के जगह पर कौन हैं वह दो खिलाड़ी, जो उनके जगह को भर सकते हैं, आइए इस सवाल का जवाब इस लेख में देते हैं.

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत, भारत के सबसे प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. हालांकि वह नम्बर पांच पर बल्लेबाजी करने आते हैं, लेकिन अगर उनसे पारी की शुरुआत कराई जाए तो वह बहुत हद तक ओपनिंग की समस्या को खत्म कर देंगे. और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बहुत हद तक जगह भी ले सकते हैं. कही न कही ऋषभ पंत को बहुत लोग महेंद्र सिंह धोनी से कम्पेयर करते हैं.

जैसे धोनी को साल 2007 में कप्तानी मिली थी और वह अपने हुनर से दुनिया फ़तह कर लिए थे वैसे ही अगर ऋषभ पंत को कप्तान या फिर सलामी बल्लेबाज के रूप भेजा जाए, तो उनका भी कैरियर संवर जाएगा. हालांकि ऋषभ पंत इस समय कार एक्सीडेंट के वजह से बेड रेस्ट पर हैं.

ईशान किशन

ईशान किशन भी एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. हाल ही में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के तीसरे मैच में शानदार दोहरा शतक जड़ा था.

ईशान किशन ने 131 गेंदो में 210 रन बनाया था. ईशान किशन सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने आते हैं. वह लंबे समय तक मुंबई इंडियंस के तरफ से पारी की शुरुआत करते हैं. अगर ईशान किशन को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के जगह पर खेलने को मौका मिले, तो वह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह ले सकते हैं.

ईशान किशन ने अभी तक सिर्फ 14 एकदिवसीय मैच खेला है, लेकिन उतने ही मैच में ईशान किशन ने अपने काबिलियत को साबित कर दिया.

ALSO READ:बारिश की वजह से श्रीलंका और न्यूजीलैंड का मैच रद्द होते ही पॉइंट टेबल की रेस हुई दिलचस्प, साउथ अफ्रीका समेत इन 3 टीमों का विश्व कप से बाहर होना तय!

Published on March 28, 2023 5:16 pm