हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स में कौन है सबसे बेहतर ऑलराउंडर, पूर्व चयनकर्ता ने कहा- 'ऐसा सोचना भी मत..'
हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स में कौन है सबसे बेहतर ऑलराउंडर, पूर्व चयनकर्ता ने कहा- 'ऐसा सोचना भी मत..'

Hardik Vs Ben Stokes : भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ टी20 सीरीज खेल रही है। जिसमें पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 4 विकेट से हराया था। इस मैच ने ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने 203 के स्ट्राइक रेट से सबसे ज्यादा रन बनाकर टीम को 208 के लक्ष्य तक पहुंचाया था। हार्दिक पांड्या को विश्व के दिग्गज ऑल राउंडर में गिना जाता है।

हार्दिक पांड्या और इंग्लिश खिलाड़ी बैन स्टोक्स के बीच स्पर्धा नजर आती हैं। कौन खिलाड़ी आगे है और कौन पीछे फैंस इस पर काफी चर्चा करते हैं। जिसके बाद अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने इस पर प्रतिक्रिया दी है।

बेन स्टोक्स रेस में हार्दिक से बहुत आगे

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स को लेकर रिवालरी में कहा है कि वो इसको लेकर कोई जजमेंट पास नहीं करना चाहते हैं। लेकिन बेन स्टोक्स रेस में काफी आगे हैं। राशिद लतीफ ने कहा,

“इसमें कोई शक नहीं है कि वह (हार्दिक) बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन यह द्विपक्षीय सीरीज है। आप द्विपक्षीय सीरीज में ऐसी पारी देखते हैं। हाल ही में एशिया कप का समापन हुआ और आपको उन प्रदर्शनों को भी गिनना होगा। मैं आज के मैच की बात नहीं कर रहा, लेकिन बेन स्टोक्स ने खुद को साबित किया हुआ है। उन्होंने विश्व कप जीता और उसने इंग्लैंड के लिए टेस्ट मैच जीते” ।

आगे अपनी बातचीत में रशीद लतीफ ने यूट्यूब चैनल कॉट बिहाइंड में दोनों खिलाड़ियों की तुलना को सही नहीं कहा और इसे नकारा लेकिन बाद में पूर्व कप्तान ने कहा है कि “इसलिए, मुझे नहीं लगता कि जब मैदानी प्रदर्शन की बात आती है तो आप तुलना भी कर सकते हैं। क्योंकि ट्रॉफी एक ट्रॉफी होती है। बेन स्टोक्स इसमें हार्दिक से काफी आगे हैं। हां, हार्दिक की कुछ पारियां बेन स्टोक्स से बेहतर रही हैं, लेकिन बेहतर पारी और स्टोक्स से बेहतर होना दो पूरी तरह से अलग चीजें हैं”

Also Read : IND vs AUS: “उसे क्यों नजरअंदाज कर रहे हो” सुनील गावस्कर ने राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा के टीम चयन पर उठाया सवाल

बड़े स्तर पर हार्दिक को खुद को करना है साबित

रशीद लतीफ ने आगे अपनी बातचीत में कहा कि हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स दोनो ही अलग दर्ज के खिलाड़ी है। हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया के लिए कई महत्वपूर्ण मैच जिताए हैं। लेकिन अभी बड़े स्तर पर हार्दिक पांड्या को खुद को साबित करना बाकी हैं। बता दे हार्दिक पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया है। 203 के स्ट्राइक रेट से रन बनाकर अपनी नाबाद पारी के चलते स्कोर 208 तक पहुंचता था। अब नागपुर टेस्ट में भी खिलाड़ी से अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद है।

Also Read : IND vs AUS: कभी मैच विनर था ये खिलाड़ी अब भारतीय टीम पर बना बोझ, टी20 विश्व कप के बाद संन्यास ही है आखिरी रास्ता