भारत को T20 World Cup की ट्रॉफी अकेले दम पर जिताएंगे ये 3 खिलाड़ी, 360 डिग्री वाला खिलाड़ी होगा सबसे बड़ा हथियार
भारत को T20 World Cup की ट्रॉफी अकेले दम पर जिताएंगे ये 3 खिलाड़ी, 360 डिग्री वाला खिलाड़ी होगा सबसे बड़ा हथियार

India vs Australia T20 Series : भारतीय क्रिकेट टीम में पूर्व दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाद से टीम इंडिया में विकेटकीपिंग और फिनिशर की भूमिका के लिए कोई खिलाड़ी भरोसेमंद साबित नहीं ही रहा है। कुछ में अच्छा और फिर फॉर्म के साथ जद्दोजहद टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी कर रहे हैं। इसी क्रम में एक नाम विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का भी है।

Dinesh Karthik फॉर्म के साथ कर रहें हैं संघर्ष

भारतीय क्रिकेट टीम की स्क्वाड में शामिल 37 साल के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इस समय अच्छी फॉर्म में नहीं हैं। दिनेश कार्तिक ने इस साल आईपीएल में धमका मचाकर टीम इंडिया में तीन साल के बाद वापसी की थी।

अब दिनेश कार्तिक अपनी फॉर्म से काफी प्रभावित चल रहें हैं। दिनेश कार्तिक ने पिछले मैच में 6 रन बनाए थे, जिसके बाद खिलाड़ी आउट हो गया था।

टीम की बल्लेबाजी पर हो रहा असर

भारतीय क्रिकेट टीम में दिनेश कार्तिक की विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर जगह दी जा रही हैं। दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) अंतिम ओवर्स में काफी तेजी से रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं।

दिनेश कार्तिक एक चतुर विकेटकीपर भी हैं, लेकिन वर्तमान समय में दिनेश कार्तिक काफी खराब फॉर्म से जूझ रहें हैं। खिलाड़ी की बल्लेबाजी का टीम पर भी असर पड़ रहा है। दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में काफी विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की थी।

Also Read : IND vs AUS Weather Report: दूसरे टी20 से पहले भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है दूसरा मैच, भारत को होगा बड़ा नुकसान

टी20 world cup टीम का हिस्सा हैं दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) 2007 टी20 विश्व कप का हिस्सा थे, लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रहते खिलाड़ी को मौके नहीं मिलें। वहीं 2007 विश्व कप में युवा दिनेश कार्तिक को एक मैच में भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी।

दिनेश कार्तिक ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 26 टेस्ट मैच में 1026 रन, 94 वनडे मैच में 1752 रन और 51 टी20 मैच में 598 रन बनाए हैं। दिनेश कार्तिक को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 World Cup) स्क्वाड में भी शामिल किया गया है।

Also Read : IND vs AUS: दूसरे टी20 में इस एक बदलाव के साथ उतर सकता है भारत, कप्तान रोहित शर्मा इस घातक खिलाड़ी को दे सकते हैं मौका