Placeholder canvas
IND VS PAK INNINGS BREAK
क्रिकेट न्यूज

भारत-पाकिस्तान से बाहर इस देश में आमने-सामने होंगे रोहित शर्मा और बाबर आजम, फिर दिखेगा अफरीदी और विराट की भिडंत

किसी विश्व युद्ध के दौरान जो कद रूस और अमेरिका का रहता है वही कद क्रिकेट में भारत-पाकिस्तान के मैच का होता है. जब भारत और पाकिस्तान खेलते हैं तो पूरा विश्व देखता है. यह क्रिकेट का सबसे अद्भुत दृश्य होता है. सबको ज्ञात है अमेरिका में क्रिकेट पूरी तरह से स्थापित नही हो पाया है. इसलिए आईसीसी ने अगले टी-20 विश्व कप के दौरान अमेरिका के शहर न्यूयॉर्क को भारत-पाकिस्तान मैच की मेजबानी करने का मौका देने का मन बनाया है.

45 हजार की क्षमता वाले स्टेडियम में होगा मैच

ताजा मिले रिपोर्ट्स से यह पता चला है कि आईसीसी यानि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने अमेरिका के शहर न्यूयॉर्क शहर के 930 एकड़ में फैले आइजनहावर पार्क में मैच कराने की योजना बना रहा है. बताया जा रहा है कि यहां 34 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था की जा सकेगी.

कुछ समय पहले यह ख़बर आई थी कि ब्रोन्क्स स्टेडियम में भी मैच कराने की योजना बनाई जा रही है, लेकिन विवाद के कारण यह बातचीत रद्द हो गई थी. ऐसे में बहुत संभव है कि टी-20 विश्व कप के बहुत से मैच आइजनहावर पार्क में खेला जाए.

विश्व कप के 20 मैच अमेरिका में खेले जा सकते हैं

एक रिपोर्ट के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि अमेरिका में टी-20 विश्व कप के 20 मैच खेले जाएंगे. बताया जा रहा है कि यह 20 मैच तीन अलग-अलग वेन्यू पर खेला जाएगा. स्पेशल वेन्यू नॉर्थ कैरोलिना के मॉरिसविले में चर्च स्ट्रीट पार्क में है, जिसे कुछ मैचों की मेजबानी दी जा सकती है.

आने वाले समय में अमेरिका बहुत से नए स्टेडियम बनवाने की को करेगा. अगर अमेरिका क्रिकेट के क्षेत्र में बेहतर कर सकेगा तो आने वाले समय में विश्व में उसकी धाक और बढ़ जाएगी.

भारत-पाक मैच से होगा अमेरिकन क्रिकेट को फायदा

अमेरिका की जो क्रिकेट टीम है उसमें अलग-अलग देश के खिलाड़ी मिलते हैं. कुछ क्रिकेटर पाकिस्तान के मूल निवासी रहते हैं तो कुछ भारत के मूल निवासी होते हैं. ऐसे में भारत-पाकिस्तान का मैच जब अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में होगा तो क्रिकेट लोगों तक पहुंचेगा.

धीमे-धीमे नए खिलाड़ी अपने घर से बाहर निकलेंगे और अपना जौहर दिखाएंगे. इससे अमेरिका में क्रिकेट बहुत ऊंचाइयों पर जा सकेगा.

ALSO READ: बुमराह नहीं 29 साल का ये युवा खिलाड़ी है टीम इंडिया का नंबर 1 गेंदबाज, दीपक चाहर ने बताया नाम