TEAM INDIA WORLD CUP 2023 BCCI

किसी बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम कैसी होनी चाहिए, यह फैसला एक कप्तान को लेना होता है. 2023 विश्व कप में भारतीय टीम में जिन भी खिलिडियों को मौका दिया गया है, उसमें कप्तान रोहित की राय भी ली गई है. रोहित शर्मा ने एक कप्तान के पद का फायदा उठाते हुए तीन ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया है, जिनको रणजी में भी मौका नही मिलता.

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर को आलराउंडर कहा जाता है, लेकिन यह समझ में नहीं आता कि शार्दुल बल्लेबाजी ऑलराउंडर है या फिर गेंदबाजी ऑलराउंडर. क्योंकि विश्व कप में अब तक खेल मैचों में उन्होंने बल्ला तो थामा नहीं है, लेकिन गेंद में वह सिर्फ दो विकेट चटका सके हैं. वहीं पिछले 9 मैचों में उनके नाम सिर्फ 7 विकेट है.

बल्लेबाजी करते हुए साल 2023 में उनके बल्ले से भारत के लिए वनडे क्रिकेट में एक भी और अर्धशतक भी निकला है. ऐसे में इस खिलाड़ी को किस हिसाब से टीम स्क्वाड में रखा गया है और प्लेइंग 11 में मौका दिया जा रहा है, यह समझ के बाहर है.

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव आईपीएल में मुंबई इंडियंस से खेलते हैं और उनका रिश्ता रोहित शर्मा से बहुत ही बेहतर रहा है. सूर्यकुमार यादव का एकदिवसीय क्रिकेट में औसत 27 का है. यानी वह प्रति मैच सिर्फ 27 बना पाते हैं.

वही संजू सैमसन का औसत 55 का है और भी बहुत खिलाड़ी हैं, जिनका औसत सूर्यकुमार से बहुत बेहतर है, लेकिन निजी संबंधों के वजह से रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को विश्व कप के स्क्वाड में जगह दी है और अब वह प्लेइंग लेवल में भी जगह बनाने में कामयाब रह रहे हैं.

ईशान किशन

हालांकि विश्व कप से पहले वेस्टइंडीज दौरे पर ईशान किशन ने बेहतर बल्लेबाजी की थी, लेकिन ईशान किशन इंटरनेशनल क्रिकेट में कभी भी लगातार बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं.

अगर वह एक मैच में बड़ा स्कोर करते हैं तो अगले 4 मैच में वह लगातार फ्लॉप होते हैं. ऐसे खिलाड़ी को लगातार घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें विश्व कप स्क्वाड में मौका दिया है.

ALSO READ:श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या नहीं बल्कि ये खिलाड़ी होगा टीम का नया कप्तान