Placeholder canvas

पाकिस्तान का अभी खत्म नहीं हुआ विश्व कप सफर, इस तिकड़म से अभी भी सेमीफाइनल में जगह बना सकती है बाबर आजम की टीम

पाकिस्तान साल 1992 में चैंपियन बना था. उस विश्व कप के बाद हर साल पाकिस्तान के फैंस कहते हैं कि अब पाकिस्तान का समय आ गया है लेकिन होता ठीक उसके उलट है. विश्व कप 2023 से पहले भी पाकिस्तान को बेस्ट गेंदबाजी अटैक का तगमा दिया जा रहा था. लेकिन पाकिस्तानी टीम ने इस बार शर्मनाक रिकाॅर्ड बनाया और लगातार चार मैच हार गई. लेकिन एक बड़ा सवाल यह चल रहा है कि क्या पाकिस्तान के पास अभी भी सेमीफाइनल में पहुंचने का चांस है.

पाकिस्तान के पास अभी भी है चांस

पाकिस्तान ने अब तक टूर्नामेंट में 6 मैच खेला है. इस दौरान उनको दो में जीत और 4 में हार मिली है. प्वाइंट टेबल में पाकिस्तान छठवें स्थान पर मौजूद है. पाकिस्तान अगर बचे हुए मैच भी जीत लेती है तो पाकिस्तान के पास 10 अंक हो जाएगा. लेकिन इसके साथ-साथ ही पाकिस्तान को दूसरे टीम पर भी निर्भर रहना है.

ऑस्ट्रेलिया पर निर्भर है पाकिस्तान

ऑस्ट्रेलिया ने अब तक टूर्नामेंट में 6 मैच खेला है, जिसमे उनको 4 में जीत है और 2 में हार मिली है. ऑस्ट्रेलिया अगर अपने आने वाले मैचों में 2 मैच गंवा देत है, तो पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका मिल सकता है. ठीक यही हाल न्यूजीलैंड का भी है.

न्यूजीलैंड भी बचे हुए तीन मैचों में से दो मे हार जाता है, तो पाकिस्तान टूर्नामेंट में जीवित रहेगा. पाकिस्तान को एक बात और ध्यान में रखना होगा कि उसे सारे मैच बड़े अंतर से जीतना होगा.

ऐसा रहा है पाकिस्तान का सफर

पाकिस्तान ने टूर्नामेंट की शुरुआत शानदार तरीके से किया था. पहले मैच में नीदरलैंड को तो दूसरे मैच में श्रीलंका को हराकर पाकिस्तान शीर्ष स्थान पर पहुंच गया था, लेकिन इसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया ने लगातार मैचों में पाकिस्तान को हराकर उसकी स्थिति बता दी.

पाकिस्तान को सबसे चुभने वाली हार दी अफगानिस्तान की टीम ने. पहले अफगानिस्तान और फिर साउथ अफ्रीका से हारकर पाकिस्तान विश्व कप से बाहर होने की कगार पर खड़ा है.

ALSO READ: जानें किस टीम से और कब होगा भारत का सेमीफाइनल मुकाबला, सभी टीमों के 6 मैचों के बाद ही हुआ साफ