JASPREET BUMRAH TEAM INDIA

एशिया कप 2023 16वां संस्करण टीम इंडिया की जीत के साथ समाप्त हो गया। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 10 विकेट से एतिहासिक जीत दर्ज की। दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के आगे श्रीलंका के धुरंधर बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए और टीम 50 रनों पर सिमट गई।

यही वजह है कि अब दीपक चाहर ने टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण की जमकर तारीफ की है। उन्होंने मोहम्मद सिराज को भारत का नंबर 1 गेंदबाज करार दिया है।

दीपक चाहर ने की मोहम्मद सिराज की तारीफ

एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने घातक प्रदर्शन किया। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ कुल 6 विकेट चटकाए और भारत की जीत की इबारत लिखी। उन्होंने मात्र 16 गेंदों में 4 विकेट हासिल कर नया रिकॉर्ड बना लिया।

उनके इस खास प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।  सिराज की घातक गेंदबाजी के विषय में अब दीपक चाहर ने बात की है। उन्होंने तेज गेंदबाज की तारीफ की है।

दीपक चाहर ने कहा कि,

”मैं एशिया कप का फाइनल मैच देख रहा था और उस समय मैं प्रैक्टिस सेशन में था। जिस तरह से सिराज ने गेंदबाजी की वह बेहद ही शानदार थी। मोहम्मद सिराज पिछले साल से शानदार गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं, जिस वजह से वह भारत के नंबर 1 गेंदबाज हैं।”

जसप्रीत बुमराह को लेकर ये क्या बोल गए दीपक चाहर

इस दौरान स्टार गेंदबाज ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ की। चाहर ने बताया कि बुमराह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने बताया कि एशिया कप में जीत के साथ भारत के हौसलें बुलंद हैं। टीम वनडे विश्व कप का खिताब भी जीत सकती है।

चाहर ने कहा कि,

“क्रिकेट के खेल में विकेट लेना हमारे हाथ में नहीं होता है। सिर्फ ये माईने रखता है कि आप गेंदबाजी कैसी कर रहे है। कुछ समय आप अच्छा नहीं कर पाते और इसके बावजूद आपको विकेट मिल जाता है, लेकिन कभी -कभी आप शानदार गेंद डालते है, इसके बावजूद आपके हाथ निराशा लगती है। मुझे लगता है कि बुमराह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। वह अच्छी लय में है और विश्व कप में भारत के खिताब जीतने के पूरे चांस है।”

ALSO READ: एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के लिए तैयार टीम इंडिया, जानिए कब, कहां और कैसे देख पाएंगे मुकाबले