Placeholder canvas

एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के लिए तैयार टीम इंडिया, जानिए कब, कहां और कैसे देख पाएंगे मुकाबले

भारत की सीनियर टीम ने एशिया कप 2023 के खिताब पर हाल ही में कब्जा जमाया। अब इस टीम का फोकस वनडे विश्व कप पर है। वहीं, दूसरी तरफ युवा टीम एशियन गेम्स के लिए तैयारियों में जुटी है। इस टूर्नामेंट का आगाज 23 सितंबर से चीन की मेजबानी में होगा। पहली बार एशियन गेम्स में क्रिकेट टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ को सौंपी गई है।

बता दें कि एशियन गेम्स 2023 में पुरुष कॉम्पटिशन की शुरुआत 27 सितंबर से होगी। 7 अक्टूबर को आखिरी मैच खेला जाएगा। इस दिन तय होगा कि कौन सी टीम गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीतेगी। इस टूर्नामेंट में कुल 15 टीमें शामिल होंगी। इनमें शीर्ष वरीयता प्राप्त देश सीधे क्वार्टरफाइनल में उतरेंगे। जबकि बाकी टीमें ग्रुप स्टेज में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरेंगी। भारतीय टीम सीधे क्वार्टरफाइनल में उतरेगी।

कब और कहां होगी टूर्नामेंट की लाइव स्ट्रीमिंग

मालूम हो कि एशियन गेम्स में शामिल होने जा रही टीमों को चार ग्रुपों में बांटा गया है। ग्रुप ए में अफगानिस्तान और मंगोलिया शामिल हैं। ग्रुप बी में कंबोडिया, जापान और नेपाल की टीमें हैं। ग्रुप सी में हांगकांग, सिंगापुर और थाइलैंड, जबकि ग्रुप डी में मलयेशिया, बहरीन और मालदीव हैं। वहीं, शीर्ष वरीयता प्राप्त टीमों में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें शामिल हैं।

एशियन गेम्स 2023 के तहत खेले जाने वाले मैचों का लाइव प्रसारण सोनी लिव पर होगा। वहीं, टीवी पर सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर इसका टेलीकास्ट किया जाएगा।

एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय पुरुष टीम

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे।

रिजर्व खिलाड़ी – साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, साई सुदर्शन, दीपक हुड्डा, यश ठाकुर।

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजी से मचाया कहर, इतने बल्लेबाजों को दिखाया पवेलियन का रास्ता